enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सतपुड़ा के बाद वल्लभ भवन की फाइलों में लगी आग, सीएम ने दिए जांच के निर्देश

सतपुड़ा के बाद वल्लभ भवन की फाइलों में लगी आग, सीएम ने दिए जांच के निर्देश



रीवा(ईन्यूज एमपी)- आपको बात दें कि आज वल्लभ भवन में लगी आग ने पिछले साल 12 जून 2023 को दूसरे बड़े सरकारी दफ्तर सतपुड़ा भवन में लगी आग की याद ताजा कर दी, सतपुड़ा भवन वल्लभ भवन के नजदीक ही है, उस आग पर दो दिन में काबू पाया जा सका था, कहा जाता है कि सतपुड़ा भवन की आग में करीब 12 हजार महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक हो गई थी। वही अब वल्लभ भवन में लगी आग में कितने महत्वपूर्व दस्तावेज जले है और इससे किसको फायदा होगा या नुकसान ये तो समय ही बताएगा।

इस घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वल्लभ भवन में लगी आग के मामले में तुरंत एक्शन लिया है और इसकी जाँच के आदेश दिए है, मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को घटना की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके भी निर्देश दिए गए हैं।

बतादें कि मध्य प्रदेश की राजधानी में आज शनिवार सुबह उस समय अफरा तफरी मच गई जब प्रदेश की सरकार को संचालित करने वाले दफ्तर वल्लभ भवन (मंत्रालय ) की तीसरी मंजिल से धुंआ उठता दिखा दिया, देखते ही देखते सब तरफ धुआं धुआं दिखाई देने लगा और बाहर तक लपटें दिखाई देने लगी, आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम के फायर अमले की सूचना दी गई और उसने आग बुझाने के प्रयास शुरू किया।
इसी बीच भोपाल प्रशासन ने BHEL, एयर फ़ोर्स स्टेशन और सेना की दमकलों को भी सूचना कर दी और फिर सभी ने मिलकर आग को काबू करने का प्रयास शुरू किया , लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक यहाँ रखी महत्वपूर्ण फाइलें जलकर ख़ाक हो गई, आग दरअसल तीसरी मंजिल पर लगी लेकिन हवा के कारण ये बढ़ते बढ़ते पांचवी मंजिल तक पहुंच गई जिस पर मशक्कत के बाद काबू किया जा सका।

आपको बात दें कि आज वल्लभ भवन में लगी आग ने पिछले साल 12 जून 2023 को दूसरे बड़े सरकारी दफ्तर सतपुड़ा भवन में लगी आग की याद ताजा कर दी, सतपुड़ा भवन वल्लभ भवन के नजदीक ही है, उस आग पर दो दिन में काबू पाया जा सका था, कहा जाता है कि सतपुड़ा भवन की आग में करीब 12 हजार महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक हो गई थी अन वल्लभ भवन में लगी आग में कितने महत्वपूर्व दस्तावेज जले है और इससे किसको फायदा होगा या नुकसान ये तो समय ही बताएगा।

Share:

Leave a Comment