enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बड़ी खबर: देखें MP कांग्रेस की 12 सीटों की सूची,दिग्गी और भूरिया को टिकट,पटवारी और सिंघार पर बना सस्पेंस..

बड़ी खबर: देखें MP कांग्रेस की 12 सीटों की सूची,दिग्गी और भूरिया को टिकट,पटवारी और सिंघार पर बना सस्पेंस..

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की चौथी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने शनिवार रात को लोकसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. जिसमें मध्य प्रदेश के 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि सागर से गुड्डू राजा बुंदेला, रीवा से नीलम मिश्रा , शहडोल से फुंदे लाल मार्को, जबलपुर से दिनेश यादव, बालाघाट से सम्राट सारस्वत, होशंगाबाद से संजय शर्मा, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, उज्जैन से महेश परमार, मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर, रतलाम से कांतिलाल भूरिया,और इंदौर से अक्षय बम को लोकसभा का टिकट दिया है। हालांकि पार्टी ने अभी 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान नहीं किया है।

कांग्रेस ने होशंगाबाद से संजय शर्मा को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है. संजय शर्मा तेंदूखेड़ा से विधायक रह चुके हैं. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों पर 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. शनिवार को 12 और नामों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने कुल 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान पर उतार दिए हैं. अभी 6 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाना बाकी है. वहीं पार्टी ने एक सीट गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी को दी है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को कांग्रेस इंदौर से लोकसभा का टिकट दे सकती है. लेकिन, पार्टी ने इंदौर से अक्षय बम को चुनावी मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद शंकर लालवानी से होगा. वहीं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी धार से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी. हालांकि, कांग्रेस ने अभी धार सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

Share:

Leave a Comment