enewsmp.com
Home देश-दुनिया देश-भर में छाया मानसून, अगले 2 दिन 25 राज्यों में भारी बारिश के आसार.....

देश-भर में छाया मानसून, अगले 2 दिन 25 राज्यों में भारी बारिश के आसार.....

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-देश के करीब सभी राज्यों में मानसून पहुंच गया है। जम्मू-कश्मीर से लेकर केरल और गुजरात से लेकर मेघालय तक भारी बारिश हो रही है। बीते दिन देशभर में हुई बारिश में कई हादसे भी हुए। पांच राज्यों में 16 लोगों की जान गई।

राजस्थान में बिजली गिरने के अलग-अलग हादसों में चार लोगों की जान गई। मुंबई में दो इमारतों का हिस्सा गिरने से छह लोगों की मौत हुई, जबकि दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बिजली के खंभे से करंट लगने से एक महिला की जान चली गई। उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के चलते तीन लोगों की मौत की खबर है। जबकि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हुई।

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में अचानक आई बाढ़ से 200 लोग फंस गए। मंडी-कुल्लू नेशनल हाईवे ब्लॉक किया गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रियों से अपील की है कि वे मौसम का अपडेट देखकर ही अपनी यात्रा में आगे बढ़ें।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन तक देश के 25 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इन राज्यों में झारखंड, हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तटीय कर्नाटक और केरल शामिल हैं।

Share:

Leave a Comment