enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर ने पटाखे एवं विस्फोटकों की दुकानों तथा गोदामों का किया निरीक्षण,सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करने के दिए निर्देश।

कलेक्टर ने पटाखे एवं विस्फोटकों की दुकानों तथा गोदामों का किया निरीक्षण,सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करने के दिए निर्देश।

सीधी (ईन्यूज एमपी)- कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी साकेत मालवीय ने पनवार और पड़रा में पटाखे एवं विस्फोटकों की दुकानों तथा गोदाम स्थलों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने विस्फोटकों की बिक्री तथा भंडारण में सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने राजस्व और पुलिस अधिकारियों को जिले में स्थित पटाखा तथा आतिशबाजी व्यापारियों के दुकानों तथा गोदाम स्थलों के निरीक्षण करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही एलपीजी गैस सिलेंडर के गोदामों एवं वितरण केंद्रों की जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। कलेक्टर ने कहा कि विस्फोटकों की बिक्री तथा भंडारण में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने पर संबंधितों के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जावेगी। पटाखे एवं विस्फोटक का अवैध रूप से व्यापार करने वालों पर भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
इस अवसर पर एसडीएम गोपद बनास नीलेश शर्मा, एसडीओपी नारायण कुम्हरे, डिप्टी कलेक्टर प्रिया पाठक, तहसीलदार गोपद बनास जान्हवी शुक्ला, थाना प्रभारी जमोड़ी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
इसी प्रकार कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी साकेत मालवीय के निर्देश पर जिले के समस्त पटाखा एवं विस्फोटक सामग्री के दुकान तथा भंडार की जांच की जा रही है। साथ ही एलपीजी गैस सिलेंडर के गोदामों एवं वितरण केंद्रों की भी जांच कर विस्फोटकों की बिक्री तथा भंडारण में सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

Share:

Leave a Comment