enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश ज्योतिरादित्य सिंधिया प्लान बनाते रह गए, दबे पांव केपी यादव ने काट दिया फीता.

ज्योतिरादित्य सिंधिया प्लान बनाते रह गए, दबे पांव केपी यादव ने काट दिया फीता.


भोपाल(ईन्यूज एमपी- गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर टिकट देना बीजेपी के लिए बहुत पेचिदा मामला होने वाला है। इसकी बानगी शनिवार को देखने को मिली। दरअसल, हुआ यूं है कि गुना के मुख्य डाकघर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया है। इसके उद्घाटन के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विदेश मंत्री को लाने का प्लान कर रहे थे। इसी के चलते उद्घाटन कार्यक्रम टल रहा था। शनिवार को स्थानीय सांसद केपी यादव ने इसका उद्घाटन कर दिया। बताया गया है कि सांसद निरीक्षण करने के बहाने पहुंचे थे और पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन कर दिया। खास बात यह कि उद्घाटन के लिए फीता, नारियल और पंडित भी सांसद के लोग ही ले कर पहुंचे। डाकघर के अधीक्षक का भी यही कहना है कि सांसद के निरीक्षण की सूचना मिली थी। उद्घाटन के बारे में कुछ नहीं पता। फिलहाल पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

स्थानीय सांसद केपी यादव कभी कांग्रेस में हुआ करते थे और सिंधिया के काफी करीब माने जाते थे। बीजेपी में 2019 के चुनाव में केपी यादव को गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव मैदान में उतारा। उस समय सिंधिया खेमा यादव को काफी कमजोर प्रत्याशी मान रहा था। यही वजह है कि सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शीनी राजे ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की थी, जिसमें केपी यादव सिंधिया की गाड़ी के आगे खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। यह पोस्ट एक तरह से कटाक्ष थी जो केपी यादव को उनका अतीत याद दिला रही थी। केपी यादव के चुनाव जीतने के बाद यह पोस्ट काफी वायरल हुई थी।

कांग्रेस छोड़कर सिंधिया के बीजेपी में आने से गुना शिवपुरी लोकसभा सीट के सारे समीकरण ही बदल गए। हालांकि, सिंधिया को बीजेपी ने राज्यसभा में भेज दिया और केंद्र में मंत्री भी बना दिया, लेकिन सिंधिया पिछले कुछ समय से गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में काफी सक्रिए हैं। यही वजह है कि सिंधिया की यहां से टिकट की दावेदारी को देखा जा रहा है। यही वो वजह है जिसने सांसद यादव को परेशानी में डाल रखा है। सिंधिया जैसे दिग्गज को हराकर लोकसभा पहुंचे यादव के बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि उनका टिकट कट सकता है। इसे लेकर सिंधिया और केपी यादव खेमे में खलबली मची हुई है। शनिवार को गुना के पासपोर्ट सेवाकेंद्र के उद्घाटन को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

मुख्य डाकघर में बने पासपोर्ट सेवा केंद्र को सांसद केपी यादव अपनी बड़ी उपलब्धि बता रहे हैं। उनका कहना है कि इसके लिए उन्होंने कई बार विदेश मंत्री को पत्र लिखा था। हालांकि, जब केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने जब विदेश मंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा तो विदेश मंत्री ने उन्हें जवाबी पत्र लिखकर पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्वीकृति की सूचना दी। अब कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव के लिए आचार सहिंता लगने वाली है। ऐसे में स्थानीय सांसद होने के नाते वह इस सुविधा के लिए श्रेय लेना चाहते हैं। वहीं, सिंधिया भी इसे अपनी वापसी बताते हुए बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर श्रेय लेना चाहते होंगे। यही वजह है इसका उद्घाटन टल रहा था। इसी बीच सांसद यादव ने सिंधिया के प्लान पर पानी फेर दिया। इस मामले में डाकघर अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें तो सूचना मिली थी कि सांसद निरीक्षण के लिए आ रहे हैं। इसलिए डाकघर का स्टाफ वहां पहुंच गया था। उद्घाटन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।


एक ओर जहां केंद्रीय मंत्री सिंधिया के बीजेपी में आने पर उन पर लेकर सांसद यादव लगातार बयान दे रहे थे। इसको लेकर संगठन ने यादव को चेतावनी भी दी थी। इसके बाद लग रहा था कि दोनों ही नेताओं के बीच सब ठीक हो गया है, लेकिन लोकसभा चुनाव पास आते ही दोनों के बीच फिर मनभेद देखने को मिल रहे हैं। सांसद यादव यहां से फिर टिकट की दावेदारी कर रहे हैं, जिसे सिंधिया की क्षेत्र में सक्रीयता से चुनौती मिलती दिख रही है।

उधर पासपोर्ट सेवा केंद्र के उद्घाटन के बाद सांसद केपी यादव ने कहा कि आज बड़ा शुभ दिन है। आज रविदास जयंती भी है। ये काफी दिन से पेंडिंग था। आज अच्छा दिन था तो मुझे लगा कि कर लेना चाहिए। मुझे ये था कि कोई केंद्रीय मंत्री इसका लोकार्पण करें, क्योंकि क्षेत्र के लिये बड़ी सौगात है। हम विधानसभा चुनाव के पहले ही करने वाले थे। मैंने पत्र भी लिखे थे, लेकिन किन्हीं कारणवश उस समय नहीं हो पाया। अब फिर से आचार संहिता लगने वाली है। तो मुझे ऐसा लगा कि कर ही लेना चाहिए। बाद में कोई बड़ा जनप्रतिनिधि आएगा, इस विभाग से संबंधित, तो हम लोग उनसे एक बार फिर अवलोकन करा देंगे। खास बात यह है कि सांसद पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करने वाले हैं इसकी जानकारी बीजेपी जिला अध्यक्ष सहित स्थानीय संगठन को भी नहीं थी।

Share:

Leave a Comment