enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश की चुनावी तैयारियों की नब्ज टटोलेंगे अमित शाह, बूथ के कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

मध्य प्रदेश की चुनावी तैयारियों की नब्ज टटोलेंगे अमित शाह, बूथ के कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र


भोपाल(ईन्यूज एमपी)-केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। वे मप्र की चुनावी तैयारियों की नब्ज टटोलेंगे। शाह मध्य प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ भी चर्चा करेंगे और मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में 10 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने के साथ 29 लोकसभा सीट जीतने का मंत्र देंगे।

पहली बैठक होटल आदित्याज में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर यानी चारों लोकसभा क्षेत्र की प्रबंध समितियों की होगी, जिसमें शाह ग्वालियर, मुरैना, दतिया और भिंड लोकसभा क्षेत्र के 400 कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इसके बाद खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के मेला ग्राउंड में आयोजित बूथ स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसमें 2,293 बूथों की 11 सदस्यीय समितियों के 25,223 कार्यकर्ता शामिल होंगे।

शाम को शाह भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होंगे और लाभार्थी परिवारों से भी संपर्क करेंगे। शाह मध्य प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर चुनावी रणनीति भी तय करेंगे। शाह भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में स्थापित स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

शाह के मध्य प्रदेश आगमन पर तीन अलग-अलग स्थानों पर उनकी अगवानी के लिए ग्वालियर में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, खजुराहो में संपतिया उइके और भोपाल में मंत्री विश्वास सारंग मिनिस्टर इन वेटिंग बनाए गए हैं।

अमित शाह रविवार को भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों और भाजपा के विजन पर प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। शाह उन्हें बताएंगे कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा किस प्रकार आगे बढ़ रही है।साथ ही आजादी के अमृतकाल में 2047 तक भारत को विकसित बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प के संबंध में प्रबुद्धजनों से चर्चा करेंगे, उनके सुझाव लेंगे। प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होने के लिए उद्योगपति, धार्मिक सामाजिक संस्थाओं के प्रमुख, डाक्टर, वकील, लेखक, सीए और सेवानिवृत्त अधिकारियों को प्रदेश भाजपा की ओर से व्यक्तिगत निमंत्रण भेजा गया है।

विधानसभा चुनाव के बाद शाह का मप्र का पहला दौरा
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर कहा कि आधुनिक राजनीति के चाणक्य के स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं। 2023 में प्रचंड जीत दिलाई थी, अब शाह लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत का मंत्र देंगे।

विधानसभा चुनाव के बाद शाह का यह पहला मध्य प्रदेश दौरा है। शर्मा ने कहा कि अमित शाह ने सैकड़ों कानूनों को बदल दिया है, जो अंग्रेजों की गुलामी के प्रतीक थे। उन्होंने अंग्रेजों के जमाने की आइपीसी को हटा दिया है और उसके स्थान पर नई न्याय संहिता चलन में लाई जा रही है।

Share:

Leave a Comment