enewsmp.com
Home क्राइम छत्तीसगढ़ सीमा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, 36 लाख के नक्‍सली ढेर, AK-47 समेत कई हथ‍ियार जप्त..

छत्तीसगढ़ सीमा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, 36 लाख के नक्‍सली ढेर, AK-47 समेत कई हथ‍ियार जप्त..

सुकमा(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा चुनाव से पहले नक्‍सली बड़ी वारदात को अंजाम देने की लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बल के जवानों ने नक्‍सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। दरअसल, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार सुबह जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में 36 लाख के चार इनामी नक्सली मारे गए। हालांकि, सर्चिंग के बाद जवानों ने मौके से एके 47 समेत कई हथ‍ियार बरामद किया है। यह मुठभेड़ गढ़चिरौली के कोलामार्का के जंगलों में हुई है।
दरअसल, गढ़चिरौली पुलिस को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर कोलामार्का के जंगलों में बड़े नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिली। इस पर जवानों ने नक्‍सलियों को घेरने सर्चिंग अभियान शुरू किया। मंगलवार सुबह सी-60 कमांडो ने कोलामार्का के जंगलों में नक्‍सलियों को घेर लिया।
नक्‍सलियों ने अपने आप को घिरा पाकर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सी-60 कमांडो के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। सी-60 कमांडो के जवानों ने मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चार नक्‍सलियों को मार गिराया।

मुठभेड़ में नक्‍सली डीवीसी मेंबर वर्गीश, डीवीसी मंगतू, प्लाटून सदस्य कुरसम राजू और प्लाटून सदस्य वेंकटेश मारे गए। ये सभी माओवादी तेलंगाना राज्य समिति के सदस्‍य थे। मारे गए नक्‍सलियों पर 36 लाख रुपये का इनाम है। इसके अलावा जवानों ने घटनास्थल से एक AK-47, एक कार्बाइन, दो पिस्टल समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है।

Share:

Leave a Comment