enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सड़क पर ठेला लेकर निकलेंगे सीएम शिवराज, जानिए क्या हुई ऐसी बात.....

सड़क पर ठेला लेकर निकलेंगे सीएम शिवराज, जानिए क्या हुई ऐसी बात.....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह बच्‍चों के लिए खिलौना एकत्रित करने राजधानी की सड़कों पर ठेला लेकर निकलेंगे। उन्‍होंने गुरुवार को एक कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों से 'एडॉप्‍ट एन आंगनवाड़ी' कार्यक्रम के तहत किसी आंगनवाड़ी को गोद लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा था कि वह भोपाल की सड़कों पर ठेला लेकर निकलेंगे और लोगों से बच्‍चों के लिए खिलौना मांगेंगे। शुक्रवार को सुबह सीएम हाउस से भिंड और सीधी के कलेक्‍टर के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उन्‍होंने एक बार फिर इस बात को दोहराया। उन्‍होंने भिंड कलेक्‍टर से कहा कि मैंने आंगनवाड़ी गोद करने की बात की थी। इसकी क्या स्थिति है? मैं भोपाल में हाथ ठेला लेकर बच्चों के लिए खिलौने लेने निकलने वाला हूं। आप भी भिंड के लिए योजना बनाएं।


सीएम शिवराज ने स्‍पष्‍ट कहा कि अगर किसी शहर में कोई बच्चा ऐसा है जो कहीं भीख मांगता है तो वह हम सबके लिए शर्म की बात है। यह कलेक्टर की जवाबदारी है कि तत्काल उसके आश्रय की व्यवस्था करें। उसकी पढ़ाई कपड़े आदि के खर्चे की व्यवस्था सरकार करेगी। उन्‍होंने कहा कि किसी बच्चे को हम सड़क पर नहीं रहने देंगे।
गौरतलब है कि गुरुवार को ही सीएम शिवराज ने राजधानी में सुनहरी बाग स्थित आंगनवाड़ी केंद्र का भ्रमण किया था। उन्‍होंने 'अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी' अभियान के तहत इसे गोद लिया है और यहां पर रंग-रोगन सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाएं व्यक्तिगत रूप से करवाई हैं। सीएम आंगनवाड़ी में बच्‍चों के साथ फर्श पर बैठकर बतियाए और उनसे किस्‍से, कविताएं सुनीं। सीएम ने बच्‍चों से आंगनवाड़ी में मिलने वाले भोजन सामग्री और उसकी गुणवत्‍ता के बारे में भी पूछा। उन्‍होंने बच्‍चों को टाफी और रंगीन पेंसिल गिफ्ट कीं।

Share:

Leave a Comment