enewsmp.com
Home क्राइम पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ कुख्यात बदमाश, सतना और यूपी पुलिस कि सामूहिक कार्यवाही.....

पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ कुख्यात बदमाश, सतना और यूपी पुलिस कि सामूहिक कार्यवाही.....

सतना(ईन्यूज एमपी)-शराब कंपनी के मुनीम की हत्या और 22 लाख रुपये लूटने के आरोपित कुख्यात आनंद सागर को मार गिराया है। मप्र की सतना पुलिस और उप्र की जौनपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार सुबह वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बक्शा के अलीगंज के पास मुठभेड़ में सतना में मुनीम की हत्या व लूट में शामिल शूटर आनंद सागर यादव को मार गिराया। आनंद जौनपुर के केराकत क्षेत्र के उसरापुर पचवारा का रहने वाला था। इस मुठभेड़ में दो आरोपितो को गिरफ्तार करने की भी जानकारी है। लेकिन इसकी पुष्टि पुलिस ने नहीं की है। जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डा. अजयपाल शर्मा ने बताया कि 10 दिन पूर्व मध्य प्रदेश के सतना जिले में सुभाष यादव गिरोह ने एक शराब कंपनी के मुनीम की हत्या कर 22 लाख की लूट की थी। मध्य प्रदेश पुलिस ने उस पर इनाम घोषित किया था। तभी से दोनों प्रांतों की पुलिस गिरोह की तलाश में सरगर्मी से जुटी थी। इस गिरोह ने जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, सतना आदि जिलों में कई आपराधिक घटनाएं की हैं। मुठभेड़ में मारे गए आनंद सागर यादव का आपराधिक रिकार्ड जुटाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि विगत कई दिनों से सतना पुलिस जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता के नेतृत्व में जौनपुर में डेरा डाली हुई थी। जिसके बाद जौनपुर पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई के बाद टीम को यह सफलता मिली है। जौनपुर में तड़के सुबह हुई मुठभेड़ में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। जानकारी अनुसार थाना बक्सा के अलीगंज इलाके में हाइवे के किनारे रेलवे लाइन के पास बदमाशो की सतना पुलिस को लोकेशन मिली जिसके बाद सतना पुलिस और जौनपुर पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर कर इलाके की घेराबंदी की गई। घेराबंदी तोड़ कर फायर करते हुए बदमाश आनंद सुभाष यादव ने भागने के प्रयास किया लेकिन जवाबी फायरिंग में बदमाश घायल हो गया जिसे ईलाज के लिए ले जाया गया जहां अस्पताल में उसकी मौत हो गई। वहीं गिरोह का दुर्दांत अपराधी जेडी यादव के गिरफ्तार होने की खबर है।

मुठभेड़ में मारे गए बदमाश के कब्जे से 2 पिस्टल और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि बदमाश आनंद के खिलाफ जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़ में हत्या, लूट व रंगदारी के कई मुकदमे दर्ज हैं।

Share:

Leave a Comment