enewsmp.com
Home क्राइम चोरों को पकड़ने सीधी-सिंगरौली पुलिस की संयुक्त कार्यवाही, जंगल में भागे ग्रामीण, जारी है पूछताछ...

चोरों को पकड़ने सीधी-सिंगरौली पुलिस की संयुक्त कार्यवाही, जंगल में भागे ग्रामीण, जारी है पूछताछ...

सिंगरौली (ईन्यूज एमपी)-सिंगरौली व सीधी जिले में कुछ दिनों से चोरी कि घटनाएं बढ़ गई हैं। जिसे देखते हुए दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त रूप से सरई थाना क्षेत्र के लामीदह और गुरमटिया गांव में दबिश दी। पुलिस को देखकर गांव के अधिकतर लोग भाग गए।

बताया जा रहा है यहां के लोगों का मुख्य व्यवसाय चोरी करना है। दोनों गांवों में निवास करने वाले अधिकांश लोग इतने शातिर हैं कि उन्होंने घरों और दुकानों में चोरी करना ही अपना मुख्य धंधा बना रखा है। कुछ साल पहले इसी गांव के लोगों ने राजा मड़वास की हवेली में धावा बोला था। बेशकीमती सोने-चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए थे।

हाल में ही सीधी व सरई के गजराबहरा में हुई बड़ी चोरी की वारदातों में भी लामीदह के चोरों के शामिल होने का सुराग पुलिस को मिला था। इसके बाद सीधी व सिंगरौली दो जिलों की पुलिस टीम ने दबिश देकर गांव मे सर्चिंग किया। सर्चिंग के दौरान पुलिस को कोई खास समान तो नहीं मिला, लेकिन कई लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है।

सरई थाना क्षेत्र के लमैदह और गुरमटीया गांव घने जंगलों के बीच मे बसा हुआ है। जहां तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग तक नहीं है। पगडंडियों के सहारे लोग इस गांव में पहुंचते हैं। गांव में जब भी पुलिस जाती है तो वालों को पहले ही इसकी भनक लग जाती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। पहाड़ी चढ़कर और पगडंडियों के सहारे पुलिस को इस गांव तक जाना होता है। गांव में जो अवांछित लोग हैं, वे पुलिस के पहुंचने के पहले ही घने जंगलों में छिप जाते हैं।

सिंगरौली एसपी युशूफ कुरैसी ने कहा कि लामीदह गांव के लोग ज्यादातर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। यह इलाका जंगलों के बीच में है, ज्यादातर लोगों का धन्धा यहां चोरी करना होता है। बीते दिन चोरी की बड़ी वारदात हुई है, चोरों का सुराग इसी गांव में मिला है। इस वजह से जिले की पुलिस और सीधी जिले की पुलिस संयुक्त रूप से इस गांव में दबिश दी, कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Share:

Leave a Comment