enewsmp.com
Home करियर EMRS में टीचिंग, नॉन टीचिंग के 6329 पदों पर भर्ती:MPPSC में असिस्टेंट डायरेक्टर के पदों पर वैकेंसी; 3 और विभागों में भी नौकरियां

EMRS में टीचिंग, नॉन टीचिंग के 6329 पदों पर भर्ती:MPPSC में असिस्टेंट डायरेक्टर के पदों पर वैकेंसी; 3 और विभागों में भी नौकरियां

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल (EMRS) में TGT और हॉस्टल वार्डन के 6,329 पदों पर वैकेंसी निकाली है। TGT के 5660 और हॉस्टल वार्डन के 669 पद खाली हैं। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर 18 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।


शैक्षणिक योग्यता : TGT (टीचर) पद के लिए संबंधित विषय के साथ ग्रेजुएशन, बीएड और सीटीईटी कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे। हॉस्टल वार्डन के लिए किसी भी विषय से ग्रेजुएशन या रीजनल कॉलेज ऑफ एजुकेशन ऑफ एनसीईआरटी से चार वर्षीय इंटीग्रेटेड डिग्री कोर्स हासिल कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

आयु-सीमा : कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 40 साल के बीच होना चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस : तीन घंटे की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा।


वेतन : सिलेक्शन के बाद कैंडिडेट्स को हर महीने 29,200 रुपए से लेकर 1 लाख 42 हजार रुपए तक सैलरी मिलेगी।

आवेदन फीस : प्रिंसिपल के पद पर आवेदन के लिए 1500 रुपए फीस देनी होगी। पीजीटी के पद के लिए लिए 1000 रुपए शुल्क है। नान टीचिंग स्टाफ पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को 1000 रुपए फीस देनी होगी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट के 260 पदों की वैकेंसी


एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (ASRB) ने एग्रीकल्चरल रिसर्च सर्विस के 260 पदों पर भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 सितम्बर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता : कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पीजी/पीएचडी की डिग्री हासिल की हो।

आयु सीमा : उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क : सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 800 रुपए देने होंगे। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।

चयन प्रक्रिया : इन पदों के लिए योग्य कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी : पे-मैट्रिक्स लेवल- 10 के अनुरूप प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

UCIL में 122 पदों पर निकली भर्ती


यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने ग्रुप ए और ग्रुप बी कैटेगरी के 122 पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें जनरल मैनेजर, एडिशनल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, चीफ सुपरिंटेंडेंट और मैनेजर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां होंगी। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स 18 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन : कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में ग्रेजुशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ में एमबीए जरूरी है।

सिलेक्शन प्रोसेस : उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा/ग्रुप डिस्कशन/पर्सनल इंटरव्यू में किए गए परफॉर्मेंस के आधार पर होगी।

वैकेंसी डिटेल्स

ग्रुप ए- 44

ग्रुप बी- 78

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

एम्स में 755 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई


ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) भुवनेश्वर ने ग्रुप बी और सी के 755 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in पर जाकर 30 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के आधार पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन होगा।

शैक्षणिक योग्यता : 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है।

आयु सीमा : 21 से 35 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

सैलरी : चयनित कैंडिडेट्स को हर महीने 35 हजार से लेकर 1 लाख 5 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।


एप्लीकेशन फीस : जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 3000 रुपए आवेदन शुल्क है। एससी-एसटी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 2400 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।ऑफिशियल वेबसाइट

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन

MPPSC में असिस्टेंट डायरेक्टर के पदों पर भर्ती


मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने असिस्टेंट डायरेक्टर (ग्रामोद्योग) के 12 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 27 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता : कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो।

आयु सीमा : सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क : सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए देने होंगे।

चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी : 15,600-39,100 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा।


बैंकिंग क्षेत्र में बंपर वैकेंसी


इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क के 4045 पदों पर भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर जाकर 21 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

Share:

Leave a Comment