enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश विधानसभा में सभी विभागों की अनुदान मांगे हुई पारित

मध्य प्रदेश विधानसभा में सभी विभागों की अनुदान मांगे हुई पारित

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश विधानसभा का एक दिनी विशेष सत्र जारी है, सत्र की शुरुआत में दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद पांच मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने अध्यादेशों/पत्रों को विधानसभा के पटल पर रखा। सामयिक अध्यक्ष द्वारा विधानसभा सदस्यता से त्याग पत्र दे चुके सदस्यों की सूचना सदन को दी गई। सत्र शुरू होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा से मुलाकात की।

सामयिक अध्यक्ष ने सदन को सूचित किया कि वित्तमंत्री अनुपस्थित हैं, उनके कार्य संसदीय कार्य मंत्री संपादित करेंगे। धन विधेयक /विनियोग सदन में प्रस्तुत हुआ। मध्य प्रदेश विनियोग विधेयक 2020 पारित हुआ। संसदीय कार्य मंत्री ने समस्त विभागों की अनुदान मांगों एक साथ प्रस्ताव प्रस्तुत किया। गोविंद सिंह मुख्य सचेतक कांग्रेस विधायक दल ने तथा नेता प्रतिपक्ष ने चर्चा कराने का अनुरोध किया। संसदीय कार्य मंत्री ने सर्वदलीय बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां इन बिंदुओं पर चर्चा हुई है। आपत्ति विचार न करते अनुदान मांगे पारित कर दी गईं।


इस बार कोरोना संक्रमण से बचाव के मापदंडों का पालन करने के लिए केवल 61 विधायकों के लिए सदन में बैठने के इंतजाम किए गए हैं। इनमें मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष सहित भाजपा के 32, कांग्रेस के 22 और बसपा के दो, सपा के एक व चारों निर्दलीय विधायकों के नाम से सीट का आवंटन किया गया है। शेष 141 विधायक जिला एनआइसी कार्यालयों के जरिए कार्यवाही में ऑनलाइन हिस्सा ले रहे हैं।


गाडरवारा से कांग्रेस विधायक बैठीं धरने पर, एएसपी पर कार्रवाई की मांग


विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले गाडरवारा से कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल भोपाल में गांधी जी की प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गईं। उन्होंने नरसिंहपुर के एडिशन एसपी राजेश तिवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि राजेश तिवारी अवैध शराब अवैध उत्खनन जुआ सट्टा चलाने वालों को संरक्षण देते हैं और उनका तबादला किया जाए।

Share:

Leave a Comment