enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश आज दोपहर में होगा फैसला,मेडिकल कॉलेजों में नियमित क्लासेस शुरू होंगी या नहीं....

आज दोपहर में होगा फैसला,मेडिकल कॉलेजों में नियमित क्लासेस शुरू होंगी या नहीं....

इंदौर (ईन्यूज एमपी)- मेडिकल कॉलेजों में नियमित कक्षाएं शुरू करने को लेकर सोमवार को फैसला होगा। नेशनल मेडिकल कमिशन के आदेश के बाद से मेडिकल कॉलेज प्रबंधन नियमित रूप से क्लासेस शुरू करने को लेकर असमंजस में है। नेशनल मेडिकल कमिशन ने कॉलेजों से कहा है कि वे जल्द से जल्द क्लासेस शुरू करें ताकि विद्यार्थियों का नुकसान न हो। इधर शासन ने 30 दिसंबर तक कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है।

मेडिकल कॉलेजों में महीनों से नियमित क्लासेस नहीं लग रही हैं। इसके चलते एमबीबीएस के विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित के मुताबिक असमंजस की स्थिति के चलते सोमवार दोपहर जिला प्रशासन के साथ बैठक होना है। एक तरफ नियमित क्लासेस जल्द से जल्द शुरू करने का आदेश है दूसरी तरफ से कॉलेज बंद रखने का। ऐसे में सामंजस्य कैसे बैठाएं यह चिंता की बात है। डॉ. दीक्षित के मुताबिक सोमवार की बैठक में इसे लेकर कोई फैसला हो सकता है।


इधर अरबिंदो मेडिकल कॉलेज ने एक दिसंबर से नियमित क्लासेस शुरू करने की घोषणा कर भी दी है। कॉलेज के डीन डॉ. आरआर वावरे के मुताबिक अभी हमने सिर्फ तारीख तय की है। क्लासेस कैसे लगेंगी और पढ़ाई कैसे कराई जाएगी इस बारे में सोमवार दोपहर बाद ही निर्णय हो सकेगा। अरबिंदो मेडिकल कॉलेज ने विद्यार्थियों को इस संबंध में सूचना भी भेज दी है। इसमें उनसे कहा गया है कि उन्हें क्लास में शामिल होने के लिए कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा। सैनिटाइजेशन और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। नियमित क्लासेस को लेकर मेडिकल कॉलेजों में पढ़ने वाले भी असमंजस में हैं। क्लासों में शामिल नहीं होते हैं तो पढ़ाई का नुकसान होगा और शामिल होते हैं तो कोरोना का खतरा रहेगा।

Share:

Leave a Comment