enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश रेलवे ट्रैक पर धरना देंगे किसान, 12 दिसंबर को देश के सारे टोल प्‍लाजा एक दिन ....?

रेलवे ट्रैक पर धरना देंगे किसान, 12 दिसंबर को देश के सारे टोल प्‍लाजा एक दिन ....?

भोपाल (ई न्यूज एमपी )कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने अब देशभर में रेल ट्रैक पर धरना देने का फैसला किया है। हालांकि उन्होंने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह कब किया जाएगा। कुंडली बार्डर पर गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान मोर्चा के सदस्य बूटा सिह बुर्जगिल ने कहा कि उनकी ओर से सरकार को दस दिसंबर तक कृषि कानूनों को रद करने का समय दिया गया था, लेकिन सरकार की ओर से ऐसा नहीं किया गया। हर रेलवे ट्रैक पर धरना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसको लेकर अभी कोई दिन निश्चित नहीं किया गया है।

हालांकि इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जल्द तारीख जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में कुछ टोल प्लाजा तो पहले से ही फ्री हैं, जो फ्री नहीं हैं उनको भी शनिवार तक कर दिया जाएगा। इसके अलावा 12 दिसंबर को देशभर के सभी टोल प्लाजा को एक दिन के लिए फ्री कर दिया जाएगा। वहीं, 14 दिसंबर को पंजाब के सभी जिलों में डीसी दफ्तरों के बाहर धरने दिए जाएंगे।

आप को बतादे कि दिल्ली दंगे की साजिश रचने के आरोपित व जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और शरजील इमाम की फोटो टीकरी बार्डर पर किसानों के धरने के दौरान दिखाई गई। इस बारे में एक सवाल के जवाब में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य डा. दर्शन पाल ने कहा कि दस दिसंबर को यानी अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर टीकरी बार्डर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कुछ संगठनों ने मानवाधिकार दिवस पर इस सरकार या इससे पहले की सरकार के समय में मानवाधिकार के नियमों का उल्लंघन किए जाने को दिखाया होगा। उन्होंने कहा कि यह लोग किसी पार्टी से जुड़े हुए नहीं हैं।

Share:

Leave a Comment