enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार व निगम मण्डलों में चयन को लेकर सीएम शिवराज और सिंधिया की .....

मंत्रिमंडल विस्तार व निगम मण्डलों में चयन को लेकर सीएम शिवराज और सिंधिया की .....

भोपाल(ई न्यूज़ एमपी ) भाजपा नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को भोपाल पहुंचे। विमानतल से वे सीधे मुख्यमंत्री निवास पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ लंबी बैठक की। दोनों यहां से शाजापुर नगर नगर पालिका के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले थे, लेक‍िन खराब मौसम के कारण यह दाैरा रद कर द‍िया गया। इसके बाद दोनों नेताओं ने वीसी के जर‍िए इस कार्यक्रम को संबोधि‍त क‍िया।

मीड‍िया से बातचीत में स‍िंंधि‍या ने बंगाल में भाजपा नेताओं पर हमले की न‍िंंदा करते हुए कहां क‍ि वहां गुंडाराज है। उन्‍होंंने कहा क‍ि मंत्रिमंडल में किसे लेना अथवा न लेना सीएम शि‍वराज का अधिकार क्षेत्र है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच होने वाली बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार निगम मंडल में नियुक्तियां और संगठन विस्तार को लेकर चर्चाएं हुई। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में सिंधिया समर्थकों को शामिल करने पर अंतिम दौर की चर्चा होनी है। इसके पहले भी दोनों के बीच में लंबी बैठक हो चुकी है।


इसके साथ ही उपचुनाव में हारे हुए नेताओं को निगम, मंडल, प्राधिकरण में समायोजित करने के साथ ही संगठन में जगह देने को लेकर भी चर्चा होनी है महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी उपचुनाव हार चुकी है और उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया है लेकिन अभी वह स्वीकृत नहीं हुआ है।

विमानतल पर सिंधिया का स्वागत करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी, पूर्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, तुलसीराम सिलावट, पंकज चतुर्वेदी सहित अन्य नेता पहुंचे थे सभी उनके साथ मुख्यमंत्री आवास तक आए।

शाजापुर प्रतिनिध‍ि के अनुसार मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व राज्यसभासदस्‍य ज्योतिरादित्य सिंधिया का शाजापुर जिले का दौरा निरस्त क‍िया गया। सीएम पूर्व विधायक जसवंत सिंह हाड़ा के अनुज के निधन पर श्रद्धांजलि देने ग्राम छिलोचा आ रहे थे। साथ ही शाजापुर जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आ रहे थे। बारिश के चलते कार्यक्रम हुआ निरस्त। करोड़ों के कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि पूजन में सम्मिलित होने आ रहे थे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया। दोनों नेताओं ने वर्चुअल रूप में लोकार्पण और भूमि पूजन किया। सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी वरिष्ठ भाजपा नेता माखन सिंह सहित अन्य अतिथियों द्वारा लोकार्पण के शिलालेखों का पूजन किया गया

Share:

Leave a Comment