enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सीधी जिले के धान खरीदी केन्द्रों में किसानों का शोषण , जिम्मेदार मौन ...

सीधी जिले के धान खरीदी केन्द्रों में किसानों का शोषण , जिम्मेदार मौन ...

सीधी (ईन्यूज एमपी) सीधी जिले के धान खरीदी केंद्रों में किसानों का जम के शोषण किया जा रहा है शोषण करने वाला कोई और नहीं जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं, जी हां हम बात कर रहे हैं धान खरीदी केंद्र कृषक सेवा सहकारी समिति बड़ा टीकट की जहां पर किसानों की धान बिक्री की बाट जोह रही हैं।

बतादें कि चुरहट तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीण कृषक सेवा सहकारी समिति मर्यादित बड़ा टीकट में पिछले 3 दिनों से एक किसान की धान खुले आसमान के नीचे बिक्री की बाट जोह रही है। एक ओर जंहा किसान अपनी हक की लड़ाई लड़ रहे हैं तो वंही दूसरी ओर समिति प्रवंधक बड़ा टीकट व खरीदी केंद्र में संलग्न अन्य मैदानी अमले द्वारा किसानों के साथ छल किया जा रहा है । बताया गया है कि एक किसान की करीब तीस क्विंटल धान पिछले तीन दिनों से खुलेआम आसमान के नीचे खराब हो रही है , अपनी मनमर्जी में आमादा तथाकथित जिम्मेदार लोगों के कारण धान की तुलाई तक नही कराई गई , खराब मौषम के चलते धान में शीलन आने की आशंका वनी हुई है । बिक्री केन्द्र बड़ा टीकट के कर्मचारी अपनी लापरवाही अपनी गल्ती उल्टा किसान पर मढने में आमादा हो गये हैं , अब ऐसे हालात में भला किसान क्या करे ...?

देश में जंहा वर्तमान समय पर किसान आक्रोशित हों परेशान हों और उल्टा जले में नमक छिड़कना क्या न्याय संगत है ...? नही .. उचित होगा कि किसान के खून पसीने की कमाई पर जिला प्रशासन ठोस कदम उठाये ।

Share:

Leave a Comment