enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एक बार फिर बदला मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज , रिमझिम पानी की फुहार ....

एक बार फिर बदला मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज , रिमझिम पानी की फुहार ....

भोपाल (ई न्यूज एमपी)अरेबियन सी से आने वाली नमी के कारण मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। इसके कारण अगले चौबीस घंटे तक प्रदेश के 10 जिलों समेत कुछ जगहों पर हल्की बारिश और कोहरा रहेगा। इसके बाद न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि अभी बारिश के कारण जहां दिन में लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है, वहीं रात अपेक्षाकृत गर्म हो रही हैं।
राजधानी भोपाल में ही दिन और रात के तापमान में महज 3 डिग्री का अंतर रह गया। यहां अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 5 डिग्री सेल्सियस कम 21.7 डिग्री तक आ गया, वहीं रात का पारा सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा 18 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ गया। मौसम विभाग ने 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा के अनुसार अभी हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके कारण दिन में भी कोहरा होगा। दिन के तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

हालांकि साहा ने बताया कि बैतूल, छिंदवाड़ा, दक्षिणी सीहोर, भोपाल और उससे जड़े इलाकों में, दक्षिणी विदिशा, सिवनी, जबलपुर, डिंडोरी, बालाघाट और मंडला में होगी। इसके अलावा सुबह से ही जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, भोपाल, पचमढ़ी समेत कई जगहों से सुबह ही कोहरा छाने की जानकारी आई है। यह स्थिति अगले चौबीस घंटे तक रहेगी।

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश रिकॉर्ड की गई। खंडवा में 17 मिमी, खरगौन में 10.1 मिमी, जबलपुर 1.2 मिमी, रायसेन में 2 मिमी, उमरिया में 1.8 मिमी, धार में 2.8 मिमी, भोपाल में 1.4 मिमी, छिंदवाड़ा में 1.4 मिमी, होशंगाबाद में 4.2 मिमी, बैतूल में 2.3 मिमी, गुना में 1.4 मिमी, शाजापुर में 1 मिमी, सागर में 1 मिमी और दमोह में 3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

Share:

Leave a Comment