enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश MP में फिर दिख रही सियासत कि गर्माती राजनीति, कमलनाथ ......

MP में फिर दिख रही सियासत कि गर्माती राजनीति, कमलनाथ ......

इंदौर (ईन्यूज़ एमपी)प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर राजनीतिक अटकलें बढ़ गई हैं. कमलनाथ राष्ट्रीय कांग्रेस में जाएंगे या प्रदेश राजनीति की धुरी बने रहेंगे इस पर राजनेताओं के बीच चर्चा बेहद गर्म हो गई है. अगर ऐसा होता है तो प्रदेश कांग्रेस के सारे समीकरण ही बदल जाएंगे.कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के राष्ट्रीय कांग्रेस में जाने की अटकलें उस वक्त तेज हो गईं, जब पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कमलनाथ पर बयान आया. वर्मा ने यह कहकर प्रदेश की राजनीति को नई हवा दी कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और मोतीलाल बोरा के निधन के बाद पार्टी में सीनियर नेताओं की कमी महसूस हो रही है.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व कमलनाथ को दिल्ली बुलाने के मूड में है. पार्टी में कमलनाथ को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. हालांकि, सूत्र इसके विपरीत बात कर रहे हैं. उनका कहना है कि प्रदेश के नेता कमलनाथ के मध्यप्रदेश में रहने के समर्थन में हैं. सभी मिलकर 2023 का चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ना चाहते हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में छिंदवाड़ा में एक सभा के दौरान अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि अब वह आराम करना चाहते हैं. छिंदवाड़ा की जनता यदि चाहेगी तो वह संन्यास ले लेंगे. कमलनाथ ने कहा था कि उन्हें पद की लालसा नहीं है और उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है.

बता दें कि कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और सत्ता गंवाने के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता का दायित्व भी उनके ही पास है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवाने वाले कमलनाथ उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अपनी ही पार्टी में घिरे हुए हैं.

Share:

Leave a Comment