enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: नोटिफिकेशन में देरी, बताई जा रही वजह कि.......?

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: नोटिफिकेशन में देरी, बताई जा रही वजह कि.......?

भोपाल (ईन्यूज एमपी )मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल की 4000 भर्ती का न तो अभी तक विस्तृत नोटिफिकेशन जारी हुआ है और न ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो सकी है। जबकि इसका विस्तृत नोटिफिकेशन 25 नवंबर को जारी किया जाना था और 24 दिसंबर से ऑनलाइन की प्रकिया शुरू हो जानी थी। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) की ओर से अभी तक नोटिफिकेशन व आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपीपीईबी अभी तक पूरी तरह से रूलबुक तैयार नहीं कर पाया है। गृह विभाग और पीईबी के बीच फाइलें आ-जा रही हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि परीक्षा को आगे बढ़ाया जा सकता है। पीईबी के अधिकारियों के मुताबिक गृह विभाग की मंजूरी मिलने के बाद ही रूलबुक जारी की जा सकती है।

उधर, सोशल मीडिया पर एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। ट्विटर और फेसबुक दोनों पर परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा पूछ रहे हैं कि आवेदन प्रक्रिया अभी तक शुरू क्यों नहीं हो सकी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान, एमपीपीईबी और गृह विभाग को टैग करते हुए शॉर्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल वैकेंसी में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 07 जनवरी और लिखित परीक्षा की तिथि 06 मार्च निर्धारित की गई है।बताया जा रहा है कि कांस्टेबल पदों के लिए 10वीं 12वीं की शैक्षणिक योग्यता मांगी जा सकती है।

न्यूनतम - 18 वर्ष और अधिकतम - 33 वर्ष । अनारक्षित वर्ग के महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी।

Share:

Leave a Comment