enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश इंग्लैंड से आई महिला निकली कोरोना पाजिटिव मचा हड़कम्प....

इंग्लैंड से आई महिला निकली कोरोना पाजिटिव मचा हड़कम्प....

भोपाल ( ईन्यूज एमपी) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक इंग्लैंड से आई महिला कोरोना पाजिटिव निकल गई है , राहत की सांस ले चुके स्वास्थ्य अमले मे अब हड़कंप मचा हुआ है पहली बानगी तो यह हुई कि नागपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद यह महिला गायब हो गई थी जिससे दोनों तक इस महिला को तलाशने में पुलिस और स्वास्थ्य महकमा दोनों ही परेशान होता रहा। क्योंकि महिला मोबाइल फोन बंद आ रहा था। इसके बाद जैसे ही महिला का मोबाइल चालू हुआ महिला को ट्रेस कर जिला मुख्यालय से करीब 52 किलोमीटर दूर मुलताई कोविड़ सेंटर में भर्ती कराया गया है। साथ ही महिला का सेम्पल लेकर जांच के लिए पूना भेजा गया है।

सैंपल में नए स्ट्रेन की जानकारी जुटाने को लेकर सैंपल लेकर पुणे भेजा जा रहा है जिससे यह तय हो सके कि महिला के अंदर नया स्ट्रेन तो नहीं है। फिलहाल महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन उसमें कोई सिम्टम्स दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। महिला के ट्रेस होने से स्वास्थ्य और स्थानीय प्रशासन ने चैन की सांस ली है।
एसडीएम सीएल चनाप ने बताया कि कल ही प्रशासन को जानकारी मिली थी कि महिला ब्रिटेन से आई है। पिछले 14 दिसम्बर को बैतूल पहुंची यह महिला नागपुर एयरपोर्ट पर उतरी थी। जिसका वहीं कोविड सैम्पल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट कल बैतूल स्वास्थ्य प्रशासन को प्राप्त हुई जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई है। श्री चनाप ने बताया कि महिला के साथ एक अन्य शख्स भी आया है। यह दोनों बैतूल आने के बाद मिल नहीं रहे थे और उनका मोबाइल भी बंद आ रहा था। महिला को खोजने के लिए प्रशासन सहित कोतवाली में टीआई से लेकर आरक्षक तक लगे हुए थे लेकिन महिला को इंदिरा वार्ड मुलताई के पते पर वह मिल नहीं रही थी। एयरपोर्ट से जो नम्बर दिया गया था वह भी बन्द आ रहा था। स्वास्थ्य प्रशासन ने इसके लिए जिले भर के बीएमओ को महिला को ट्रेस करने का जिम्मा दिया था। मंगलवार दोपहर बाद महिला का मुलताई के इंद्रा वार्ड का होना पाया गया। महिला को ट्रेस कर मुलताई के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उसका सैम्पल लेकर आज पूना भेजा जाएगा।

Share:

Leave a Comment