enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश आज कई जिलो में हो सकती है हलकी फुलकिय बारिश .......

आज कई जिलो में हो सकती है हलकी फुलकिय बारिश .......

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी )मंगलवार काे दिन की शुरुआात बादलाें के साथ हुई। अरब सागर की तरफ से नमी मिलने की वजह से प्रदेशभर में बादल छाए हैं। इस कारण लगातार तापमान में उछाल आ रहा है। सोमवार को हुई हल्की बारिश के बाद भी दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट तो आई। पारा सामान्य से दो डिग्री कम 23.6 पर पहुंच गया। हालांकि रात में गर्मी का एहसास बरकरार रहा। पारा सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा 16.6 रिकार्ड हुआ। दिन हल्की हवा और बादलों की आवाजाही के बीच ही बीतेगा। कुछ देर के लिए सूर्य देव जरूर दर्शन देंगे।

आप को बता दे कि सोमवार को संगम नगर, बड़ा गणपति तरफ तेज बारिश हुई, लेकिन इसी समय बाकी शहर में बूंदाबांदी हुई। 20 किमी की रफ्तार से चली पूर्वी हवा ने तापमान में कमी ला दी। रविवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री था, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा था। सोमवार को न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री दर्ज हुआ था, जो सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा रहा।

अरब सागर की तरफ से नमी मिलने की वजह से प्रदेशभर में ना केवल बादल छाए हैं, बल्कि हल्की बारिश भी हो रही है। बादलों का असर अगले छह दिन भी रहेगा। दिन के तापमान में तो कमी आएगी, लेकिन रात के तापमान पर कोई असर नहीं होगा। यह सामान्य बहुत अधिक ही दर्ज होगा। आमतौर पर जनवरी में मौसम साफ रहता है और ठंड भी कंपकंपाने वाली होती है। इस बार मौसम एकदम अलग है।

Share:

Leave a Comment