enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कौन है राधाबाई जिसके घर मुख्यमंत्री शिवराज ने भोजन किए .....

कौन है राधाबाई जिसके घर मुख्यमंत्री शिवराज ने भोजन किए .....

इंदौर(ईन्यूज़ एमपी ) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोपहर का भोजन भागीरथपुरा में राधाबाई के ‍निवास स्थान पर किया। राधाबाई के पति हम्माली का काम करते हैं। उनके साथ सांसद शंकर लालवा‍नी, शहर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदीवे, सुदर्शन गुप्ता के साथ अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल थे।एक दिन के प्रवास पर ‍बुधवार को इंदौर में हैं। इस एक दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और शहर को कई सौगातें ‍दीं। मुख्यमंत्री एमपीआइडीसी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद विशेष तौर पर इस परिवार के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए भागीरथ पूरा पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खाने के दौरान राधा बाई से उनके घर की गुज़र बसर पूछी। राधा बाई ने बताया कि पति मज़दूरी करते हैं और परिवार में एक बेटा और बेटी है।मुख्यमंत्री द्वारा पूछे जाने पर राधा बाई ने बेटी को स्टोन की समस्या बतायी तो उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह को मौक़े पर ही निर्देश दिए कि परिवार का स्वास्थ्य परीक्षण कराएं और जो आवश्यक हो, वह इलाज सुनिश्चित कराएं। टीन की छत वाले इस कच्चे घर में पहुंचे मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कलेक्टर को शासन की किसी योजना के तहत राधा बाई का पक्का मकान बनाने के भी निर्देश दिए।

राधा बाई ने आज अपनी बेटियों हेमलता और संध्या के साथ मिलकर मुख्यमंत्री जी के लिए खाना बनाया था उन्होंने घर में आलू बटले की सब्ज़ी, दाल चावल और रोटी बनायी थी। साथ में बड़े जतन से हलवा भी बनाया था। सांसद श्री लालवानी और अन्य जनप्रतिनिधि ही इस दौरान उपस्थित थे।

Share:

Leave a Comment