enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश CM शिवराज ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर बताया....

CM शिवराज ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर बताया....

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी)दिल्ली में 'सरकार':CM शिवराज ने रक्षामंत्री को मालनुपर में सैनिक स्कूल खोलने और DRDE के लिए जमीन आवंटन के बारे में बताया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की मुख्यमंत्री ने रक्षामंत्री को मालनपुर में सैनिक स्कूल खोलने के संबंध में चल रही प्रगति और ग्वालियर में राज्य सरकार द्वारा रक्षा अनुसंधान एवं विकास स्थापना (DRDE) के लिए की गई जमीन आवंटन की जानकारी दी। मुख्यमंत्री आज शाम 7 बजे गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। इससे पहले शिवराज सिंह केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी मप्र से संबंधित उनके विभागों से संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे।

मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दोपहर 3:30 बजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री ने उनसे अनुरोध किया कि जब तक सैनिक स्कूल का भवन निर्माण नहीं हो जाता, तब तक निजी भवन में संचालन की अनुमति दी जाए। मुख्यमंत्री ने रक्षामंत्री को बताया, सैनिक स्कूल के लिए मालनपुर औद्यौगिक क्षेत्र में 51.43 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है। सैनिक स्कूल की जमीन को रक्षा मंत्रालय को ट्रांसफर किया जाएगा। इसके बाद रक्षा मंत्रालय सैनिक स्कूल का निर्माण करने वाली सोसायटी को जमीन आवंटित करेगा। स्कूल के निर्माण के समय प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग और रक्षा मंत्रालय के बीच मेमाेरेंडम ऑफ अंडर स्टैंडिंग (एमओयू) होगा। एक साल के अंदर स्कूल निर्माण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।मुख्यमंत्री ने रक्षामंत्री को ग्वालियर में राज्य सरकार द्वारा डीआरडीई के लिए की गई जमीन आवंटन की जानकारी दी। बताया गया, डीआरडीई को महाराजपुरा स्थित 140 एकड़ जमीन आवंटन के मामले में प्रशासन ने सीमांकन पूरा कर लिया है। डीआरडीओ मुख्यालय को इस जमीन के मामले में पूरी रिपोर्ट भेज चुका है।


मुख्यमंत्री केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकत करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री चंबल प्रोग्रेस-वे की डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) पर गडकरी से चर्चा करेंगे। साथ ही, मुख्यमंत्री केंद्रीय सड़क निधि (CRIF) योजना अंतर्गत प्रदेश की महत्‍वपूर्ण सड़कों एवं जिलों को चिन्हित सड़कों के निर्माण के लिए गडकरी को प्रस्ताव देंगे।मुख्यमंत्री केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात कर सिंगरौली में कोल ब्लॉक के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस और एनएमडीसी पन्ना की लीज बढ़ाने के संबंध में चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री की तीन दिन में यह दूसरा दिल्ली दौरा है। मुख्यमंत्री ने 15 जनवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी।

Share:

Leave a Comment