enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एमपी में जारी है कोरोना का कहर,चार शहरों में बिगड़े हैं ज्यादा हालात, सीधी, सिंगरौली में स्थिति

एमपी में जारी है कोरोना का कहर,चार शहरों में बिगड़े हैं ज्यादा हालात, सीधी, सिंगरौली में स्थिति

(ईन्यूज़ एमपी)भोपाल- एमपी में रविवार को कोरोना के सारे रेकॉर्ड टूट गए हैं। पहली बार पूरे प्रदेश में 5939 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी 15 फीसदी पहुंच गई है। मरीजों की संख्या देखें तो बीते 10 दिनों के अंदर दोगुनी हो गई है। इसके साथ ही लगातार संक्रमित मरीजों की डेथ भी हो रही है, लेकिन सरकार आंकड़ें छिपा रही है। श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए शवों को इंतजार करना पड़ रहा है।


बड़े जिलों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, रतलाम के साथ-साथ वनांचल जिला सिंगरौली, सीधी, झाबुआ और उमरिया छोटे जिलों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, यहां मिल रहे मरीजों की संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इन जिलों में संक्रमण के आंकड़े काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।


भोपाल, इंदौर और जबलपुर में जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की किल्लत भी बढ़ रही है लेकिन सरकार दावा कर रही है कि कहीं कोई दिक्कत नहीं है। प्रदेश में सबसे ज्यादा दिक्कत कोरोना मरीजों को लगने वाली रेमडेसिवीर इंजेक्शन की है। किल्लत के बाद अब शासकीय स्तर पर खरीद की गई है। पहली खेप इंदौर और भोपाल में पहुंच गई है।

कोरोना कर्फ्यू लागू
सरकार ने साफ कर दिया है कि जिन जगहों को लॉक किया गया है, वह लॉकडाउन नहीं है। उन जगहों पर कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ऐसी व्यवस्था की गई है। लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस दौरान पुलिस-प्रशासन की तरफ से सख्ती भी बरती जा रही है। बेवजह घरों से निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

इसके साथ ही सरकार ने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के फैसले लिए हैं। अब एक लाख के करीब बेड बढ़ाए जाएंगे। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी की जाएगी। साथ ही सरकार ने सभी मंत्रियों को क्षेत्र में जाकर हालात को देखने को कहा है। वहां से लौटकर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे।

Share:

Leave a Comment