enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश में किसानों को सरकार दी खुशखबरी: चने के बाद अब मूंग पर मिलेगी MSP,

मध्य प्रदेश में किसानों को सरकार दी खुशखबरी: चने के बाद अब मूंग पर मिलेगी MSP,

भोपाल(ईन्यूज एमपी) मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने किसानों को खुशखबरी दी है प्रदेश में 15 जून से समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी शुरू होगी प्रदेश सरकार ने केंद्रीय कृषि मंत्री के पास इसे लेकर प्रस्ताव भेजा था. जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए 8 जून से पंजीयन होगा।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया कि मूंग की खरीदी को मंजूरी मिल गई है. 8 तारीख से इसका पंजीयन होगा. चने की समर्थन मूल्य पर खरीदी जारी रहेगी. यह 5 से 15 जून तक चलेगी. कृषि मंत्री ने कहा कि मूंग के समर्थन पर खरीदी को लेकर दो बार केंद्र को सीएम के नेतृत्व में प्रस्ताव भेजा गया था. जिसे अब मंजूरी मिल गई है।

उन्होंने बताया कि हरदा जिले में प्रदेश सरकार के निर्देश पर किसानों ने 1.25 लाख हेक्टेयर में मूंग की फसल लगाई थी. अब सरकार द्वारा जिले के किसानों को बड़ी सौगात दी गई है. किसानों की मूंग की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 8 जून से पंजीयन एवं 15 जून से मूंग की फसल हेतु खरीदी शुरू की जाएगी. कृषि मंत्री ने कहा कि मूंग पर समर्थन मूल्य मिलने से किसानों में खुशी की लहर है।

Share:

Leave a Comment