enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एमपी बोर्ड 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों से मुख्यमंत्री शिवराज लिंक के माध्यम से करेंगे संवाद....

एमपी बोर्ड 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों से मुख्यमंत्री शिवराज लिंक के माध्यम से करेंगे संवाद....

भोपाल(ई न्यूज एमपी) कोरोना काल में विद्यार्थियों को विपरीत परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। खासतौर पर बोर्ड परीक्षार्थियों की परीक्षाएं रद होने से उनकी मन:स्‍थिति पर ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। इसी को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। वर्चुअल रूप से यह संवाद कार्यक्रम सुबह 11 बजे से आरंभ होगा। इसमें प्रदेश के सरकारी व निजी स्कूलों के दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थी शामिल होंगे।

यह संवाद कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न विपरीत परिस्थितयों को देखते हुए विद्यार्थियों के संबल में वृद्धि पर केंद्रित होगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री विद्यार्थियों की परेशानियों को सुनेंगे और उसका समाधान करेंगे। इस कार्यक्रम के संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय ने सभी संभागीय संयुक्त संचालकों और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इस कार्यक्रम के लिए विभाग की ओर से एक लिंक https://webcast.gov.in/mp/cmevents दिया गया है,
जिस पर क्‍लिक कर विद्यार्थी व शिक्षक ऑनलाइन संवाद के लिए जुड़ सकेंगे।

आदेश में लिखा है कि जिन जिलों के विद्यार्थियों से मुख्यमंत्री संवाद करेंगे, वहां के विद्यार्थियों को जिले के एनआइसी कक्ष में बुधवार को समय पर उपस्थित होने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभाग के सभी अधिकारी भी अपने जिलों के एनआइसी कक्ष में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान सभी के द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन सुनिश्‍चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Share:

Leave a Comment