enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सिंधिया आज भोपाल में पहले वीडी और अब गोपाल ,आखिर राज क्या ....

सिंधिया आज भोपाल में पहले वीडी और अब गोपाल ,आखिर राज क्या ....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)प्रदेश भाजपा में चल रही सरगर्मियों के बीच राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज से तीन दिन के मध्य प्रदेश प्रवास पर हैं। सिंधिया कुछ देर पहले ही भोपाल पहुंचे। वे एयर पोर्ट से सीधे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के घर पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में मुलाकात चल रही है। वे यहीं लंच करेंगे। इससे पहले सिंधिया ने अपने प्रवास को लेकर उन्होंने कहा कि BJP मेरा घर है। इसलिए मैं सबसे मिलने आया हूं। उन्होंने नेतृत्व परिवर्तन और राजनीतिक बदलाव से इनकार करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसे सवाल उठाती है। यह उनका असली चेहरा है। कांग्रेस ने वैक्सीन को लेकर भी सवाल उठाए थे, लेकिन जनता ने जवाब दे दिया।

भोपाल में नेताओं से मुलाकात के सवाल पर कहा कि हम आपस में मिले तो आप (कांग्रेस) दुखी, ना मिले ताे सवाल उठाते हैं। वे ही बता दें कि हमें क्या करें, जिससे आप खुश हों? सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीच मुलाकात को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि निगम-मंडलों में नियुक्तियों को लेकर इनके बीच चर्चा होगी।

सिंधिया के आने से ठीक एक दिन पहले प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा होने के बाद अब मुख्यमंत्री मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर सरकार में राजनीतिक नियुक्तियां करने का दवाब बढ़ रहा है। इसकी वजह यह है कि पिछले सप्ताह प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजय वर्गीय, नरोत्तम मिश्रा और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की बंद कमरों में मुलाकातें हुई। कहा जा रहा है कि इस दौरान प्रदेश कार्य समिति के अलावा निगम-मंडलों में नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई थी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निगम-मंडलों में नियुक्ति करने का दबाव बढ़ गया है। दरअसल, सिंधिया चाहते हैं कि उनके समर्थक नेताओं को निगम-मंडलों की कमान दी जाए। इसमें विधानसभा उप चुनाव हार चुकी इमरती देवी को महिला वित्त विकास निगम की कमान देने पर सरकार और संगठन दोनाें लगभग राजी हैं, लेकिन अन्य नेताओं को लेकर सहमति नहीं बन पाई है।

ऐसा माना जा रहा है कि एंदल सिंह कंषाना, मुन्नालाल गोयल व गिर्राराज दंडोतिया का पुनर्वास हो जाएगा। इसको लेकर सिंधिया की वीडी शर्मा से चर्चा करेंगे।

CM से मुलाकात करके दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा होगी। शाम को 6 बजे नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह से मिलने के बाद वे संघ कार्यालय समिधा जाएंगे। वे यहां मध्य क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते के साथ करीब 1 घंटे तक अकेले में मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे रात 8 बजे PWD मंत्री गोपाल भार्गव के घर जाएंगे और उनके साथ डिनर करेंगे।

Share:

Leave a Comment