enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश में हैरान करने वाली लुटेरों की गैंग ,पुलिसकर्मी बना दूल्हा.....

मध्य प्रदेश में हैरान करने वाली लुटेरों की गैंग ,पुलिसकर्मी बना दूल्हा.....

गुना(ईन्यूज एमपी)मध्य प्रदेश के गुना जिले में पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी गैंग को पकड़ा है जो शादी के नाम पर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते थे गुना पुलिस ने मामले में चार महिलाएं और उनका साथ देने वाले दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. शादी के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाली इन महिलाओं की कहानी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. लेकिन पुलिस ने जिस तरह से इस गैंग को पकड़ा वह भी बड़ा रोचक है।

कुआंरे लड़कों को फंसाती थी महिलाएं
गुना जिले के एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि महिलाएं कुआंरे लड़कों को फंसाने काम करती थी। उनके साथ शादी करके कुछ दिन उनके घर रूककर फिर फरार हो जाती थी. इसी तरह से इन महिलाओं ने कई लोगों के साथ ठगी की थी।मामला गुना जिले के मधुसूदनगढ़ गांव से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने बताया कि यहां रहने वाले लाखन सिंह लोधी की शादी नहीं हो रही थी. लाखन के पिता नवल सिंह लोधी अपने बेटे की शादी को लेकर परेशान थे. इस बीच उनकी मुलाकात कैलाबाई मीणा नाम की एक महिला से हुई. जिसमें नवल को बताया कि वह उनके बेटे की शादी करवा देगी. उसके पास कुछ लड़कियों की जानकारी है जिनकी शादी नहीं हुई है. नवल सिंह महिला की बातों में आ गया।

पुलिस ने बताया कि कैलाबाई ने नवल सिंह को अपनी दूसरी शादी जिनमें नीलम रेकवार और महिला अहिरवार से मिलवाया ये दोनों महिलाएं सागर की रहने वाली है. जिसके बाद नवल ने अपने बेटे लाखन के लिए ममता को शादी के लिए पसंद कर लिया. इसके लिए ममता ने 70 हजार रुपए नगद लिए और वह शादी के लिए नवल के साथ मधुसूदनगढ़ आ गई।

शादी के कुछ दिन बाद भाग गई ममता
लाखन के पिता ने ममता और उसकी शादी करा दी. लेकिन कुझ दिन बाद ममता अपने मां की बीमारी की बात कहकर लाखन के घर से चली गई. जब लाखन उसे लेने सागर पहुंचा तो ममता ने उससे 15 हजार रुपए और ले लिए. लेकिन दो दिन बाद वह फिर से सागर जाने की बात कहने लगी. लेकिन लाखन के घरवालों ने ममता को सागर भेजने से मना कर दिया. जिसके बाद उसने अपने कुछ साथियों को बुला लिया और उनके साथ लाखन के घर से चली गई. जिसके बाद लाखन ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस थाने में की. जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की पुलिस ने मामले में मुखबिर तंत्र को एक्टिव कर ममता और उसके गैंग के बारे में पता लगाने को कहा. पुलिस ने गैंग को पकड़ने में लाखन की मदद ली और उससे ममता के पहचान वाले रहीश नाम के एक शख्स से संपर्क साधा. एक पुलिसकर्मी ने रहीश को फोन लगाकर कहा कि उसकी शादी नहीं हो रही है और उसे जानकारी मिली है कि वह शादियां करवाता है रहीश पुलिसकर्मी की बातों में आ गया और उसने कहा कि शादी हो जाएगी लेकिन इसके लिए सवा लाख रुपए लगेंगे. जिसके बाद पुलिसकर्मी ने वह तैयार है. शादी की बात तय होने के बाद रहीश ने पुलिसकर्मी को नकली दूल्हा बनाकर भोपाल के बैरसिया पहुंची जबकि एक मुखबिर को उसका पिता बना दिया. बैरसिया-नजीराबाद के पास रहीश और उसकी गैंग के 6 लोग जिनमें चार महिलाएं और एक साथी मौजूद था. रहीश ने कहा कि ये चारों लड़कियां है इनमें से जो आपको पसंद होगी उसके साथ शादी करा देंगे. बस फिर क्या था पुलिस ने पूरी गैंग को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि मौके पर रहीश के कुछ और साथी भी पहुंचे थे लेकिन वह पुलिस को पहचान गए और मौके से फरार हो गए।

घटना के बाद पुलिस ने बताया कि यह गैंग कई लोगों के साथ शादी के नाम पर ठगी कर चुकी है. मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान सहित दूसरे राज्यों में भी लोगों को इसी तरह लूटा गया है. बताया जाता है कि आरोपियों ने शाजापुर, भोपाल, राजगढ़ में भी वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल इस गैंग के कई लोग फरार है जिनकी तालाश की जा ही है. जबकि पकड़े गए गैंग के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है।

Share:

Leave a Comment