enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश शिवराज सरकार ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात...

शिवराज सरकार ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात...

भोपाल(ईन्यूज एमपी) मध्य प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों शिवराज सरकार ने बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का वेतन बढ़ा दिया गया है. जिसके आदेश प्रदेश सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. कर्मचारियों ने हाल ही में वेतन बढ़ाने को लेकर हड़ताल की थी।

प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के वेतन में 3000 से 2000 तक की वृद्धि की गई है. सरकार ने तकनीकी कैडर, प्रबंधकीय कैडर, राज्य कैडर के सभी संबंधित कर्मचारियों का ग्रेड पै के हिसाब से वेतन बढ़ाया गया है. राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश में बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने संविदा कर्मचारियों की मांग के आधार पर संविदा कर्मचारियों का मासिक वेतन बढ़ाने का फैसला लिया गया है. जिसमें सभी प्रकार के भत्ते भी शामिल होंगे।

स्वास्थ्य कर्मचारियों ने की हड़ताल
दरअसल, वेतन बढ़ाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हाल ही में हड़ताल की थी. हालांकि भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के साथ बैठक के बाद कर्मचारी संघ ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया था. बैठक में मिले आश्वासन पर इन कर्मचारियों ने 15 जून तक हड़ताल स्थगित की थी. लेकिन उसके पहले ही सरकार ने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का फैसला लिया है।

वेतन बढ़ोतरी पर कर्मचारी नेता संघ रमेश राठौर ने सरकार का आभार जताया कहा कि लंबे समय से मांग की जा रही थी और सरकार ने आश्वासन दिया था सरकार ने उसी के मुताबिक फैसला लिया है साथ ही उम्मीद जताई की 90% तक जो समान वेतन की बात कही गई है वह भी जल्द पूरी होगी।

बता दें कि प्रदेश के 19 हज़ार से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना संकट काल में कोविड वॉर्ड, अस्पताल और कोविड केयर सेंटर्स में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. कर्मचारी आधे वेतन में काम कर रहे हैं. ड्यूटी के दौरान इनमें से कई को कोरोना भी हो गया. सामान्य प्रशासन विभाग ने संविदा कर्मचारियों को 90% वेतनमान देने के निर्देश दिए हैं. सभी विभागों को 90% वेतनमान दिया जा रहा है. NHM के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अभी भी आधे वेतन पर काम कर रहे हैं. ऐसे में सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी को पत्र लिखकर 90% वेतनमान देने की मांग की थी।

Share:

Leave a Comment