enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक , रीवा सम्भाग सहित अन्य क्षेत्रों में अलर्ट्स .....

मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक , रीवा सम्भाग सहित अन्य क्षेत्रों में अलर्ट्स .....

जबलपुर ( ईन्यूज एमपी) मौषम केन्द्र भोपाल द्वारा जारी सूचना के अनुसार मानसून ने दस्तक दे दी है।दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश यानी बैतूल से मंडला तक मानसून का प्रवेश हो चुका है। अगले 72 घंटे में इसके शहर पहुंचने की संभावना है। यही वजह है कि एक दिन पूर्व बुधवार की रात तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं गुरुवार को भी पूरे दिन बादल मंडराते रहे हालांकि दिन में एक-दो बार बूंदाबांदी ही हुई। मौसम विभाग भी संभाग के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी दे रहा है।
दो दिनों तक गर्मी की विदाई लगभग तय हो गई है क्योंकि मानसून ने प्रदेश में दस्तक दे दी है। अगले तीन दिन में यह जिलों की सीमा पर पहुंच जाएगा। वैसे भी पिछले दो दिनों से आसमान पर बादलों का डेरा है। बुधवार और गुरुवार को कुछ क्षेत्रों में तो झमाझम बारिश भी हो चुकी है। गुरुवार को भी पूरे दिन बारिश के आसार बने रहे क्योंकि सुबह से ही आसमान पर बादल मंडरा रहे थे हालांकि एक-दो बार बूंदाबांदी ही हुई लेकिन इसके बावजूद मौसम में काफी ठंडक घुल गई थी। दिन में भी लोगों को पंखे-कूलर बंद करने पड़े। बादल-बारिश के कारण दिन के अधिकतम तापमान ने भी गोता लगाया और 28.8 डिग्री दर्ज हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी मध्यप्रदेश के मंडला जिले में मानसून प्रवेश कर चुका है, जल्द ही जबलपुर में भी मानसूनी बारिश के नजारे देखने मिलेंगे।


भारी बारिश की चेतावनी
...................................................


मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ हवा भी करीब 30 से 40 किलोमीटर रफ्तार से चलने की संभावना है। हालांकि जिले में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है।

Share:

Leave a Comment