enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश अनलॉक के बाद सरकार का फोकस खजाना भरने पर, राजस्व मंत्री बोले....

अनलॉक के बाद सरकार का फोकस खजाना भरने पर, राजस्व मंत्री बोले....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)बीते साल कोरोना महामारी के बाद लंबे समय तक लॉकडाउन रहा. जिससे सरकार का खजाना खाली हो गया. लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार के आर्थिक हालात सुधरे भी नहीं थे कि फिर से कोरोना की दूसरी लहर आ गई और फिर से लॉकडाउन लग गया. अब जब सभी बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान कोरोना गाइडलाइंस के साथ फिर से खुल गए हैं तो अब सरकार का फोकस राजस्व बढ़ाने पर है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दिन भर मंत्रियों के साथ बैठक कर राजस्व बढ़ाने को लेकर चर्चा की. राजस्व विभाग का जिम्मा संभाल रहे राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि कल दिन भर महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा हुई है कि कैसे अधिक से अधिक राजस्व प्राप्ति हो।

राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि राजस्व प्राप्त हो पर जनता पर अतिरिक्त बोझ भी न पड़े. गोविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने बैठक के दौरान सुझाव दिया कि वर्षो से पुलिस, आबकारी, वन विभाग द्वारा जब्त किये गए वाहन, नीलाम किये जाएं ताकि राजस्व प्राप्ति हो. राजस्व मंत्री ने कहा की जनहित की योजनाएं राजस्व से ही चलती हैं इसलिए सरकार का फोकस राजस्व पर है।

बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने स्वास्थ्य, तीसरी लहर का रोड मैप, शिक्षा सहित राजस्व बढ़ाने पर मंथन किया गया. आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के काम को भी गति दी जाएगी. सीएम ने कहा कि कोरोना संकट के चलते हमारा रेवेन्यू घटा है दो ढाई महीने से राजस्व नहीं आया है इसलिए धन की व्यवस्था करने पर विचार किया जाएगा।

Share:

Leave a Comment