enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश ठगों ने किराए की गाड़ियों को गिरवी रख कर 5 करोड़ का लगाया चूना....

ठगों ने किराए की गाड़ियों को गिरवी रख कर 5 करोड़ का लगाया चूना....

इंदौर(ईन्यूज एमपी) मध्यप्रदेश में ठगों ने नए-नए तरीके निकालते रहते हैं ऐसा ही एक अनोखे तरीके से ठगों के एक गिरोह ने विभिन्न कार मालिकों को 5 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया. फिलहाल पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कि बीवीया है साथ ही पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 44 गाड़ियां भी बरामद की हैं।

इंदौर के पास महू पुलिस ने इन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. दरअसल आरोपी पहले किसी कार मालिक से उसकी कार किराए पर लेते थे और बाद में उस कार के नकली कागजात तैयार करके उसे गिरवी रखकर फरार हो जाते थे. इन ठगों ने इस अनोखे तरीके से कई कारों का सौदा किया. जिनमें से पुलिस ने 44 वाहन जब्त कर लिए हैं, जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए आंकी गई है.

दरअसल पुलिस को इस बारे में काफी शिकायतें मिल रहीं थी. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई. इस टीम ने आरोपियों को धर दबोचा. पकड़े गए आरोपियों की पहचान देवेंद्र ठाकुर (22 साल), श्यामसिंह सुनेर (21 साल), दीपक रघुवंशी (40 वर्ष) और रितेश वर्मा (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ये लोग कार को टैक्सी के रूप में चलाने के लिए 20-30 हजार रुपए महीने के किराए पर वाहन मालिक से कार लेते थे. इस दौरान यह गाड़ी का किराया भी नहीं देते थे और एक माह में गाड़ी के फर्जी कागजात बनाकर उसे गिरवी रखकर फरार हो जाते थे. आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि उन्होंने धार, सीहोर, खरगोन, देवास समेत कई जिलों में ठगी की हैं।

Share:

Leave a Comment