enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बरकरार रहेगा कोरोना कर्फ्यू प्रतिबंध,सात जुलाई तक नहीं खुलेंगे.....

बरकरार रहेगा कोरोना कर्फ्यू प्रतिबंध,सात जुलाई तक नहीं खुलेंगे.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-एमपी सरकार ने बुधवार को कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंध को सात जुलाई तक बरकरार रखने का निर्णय लिया है, जिसके बाद सिनेमाघर, कोचिंग संस्थान खोलने सहित अन्य लागू प्रतिबंधों को एक सप्ताह और बढ़ाए जाने का निर्णय लिया गया है साथ जुलाई को नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है।

बताते कि कोरोना संक्रमण की दर में कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों में जो राहत दी गई थी, वो सात जुलाई तक बरकरार रहेगी। इस दौरान अनलॉक को लेकर गठित मंत्री समूह की अनुशंसाओं पर शासन द्वारा विचार करके अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इसमें सिनेमाघर, कोचिंग संस्थान खोलने की अनुमति देना शामिल है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण की गति को देखते हुए संकेत दिए थे कि आगामी दिनों में प्रतिबंधों से कुछ और राहत दी जा सकती है। वैसे भी अधिकांश जिलों में कोरोना संक्रमण पूरी से नियंत्रण में आ चुका है। सिनेमाघरों को टीकाकरण के प्रमाण पत्र के आधार पर पचास फीसद लोगों की उपस्थिति के साथ प्रारंभ करने की अनुमति दी जा सकती है। वहीं, कोचिंग संस्थान भी संचालकों द्वारा टीकाकरण सुनिश्चित किए जाने के आधार पर खोल सकेंगे। मंत्री समूह ने अधिकांश गतिविधियों को कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन करते हुए खोलने की अनुशंसा की है। इसको लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक होनी है। इसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Share:

Leave a Comment