enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सीधी-पुलिस अधीक्षक ने ली समस्त थाना/चौकी प्रभारियों की बैठक....

सीधी-पुलिस अधीक्षक ने ली समस्त थाना/चौकी प्रभारियों की बैठक....

सीधी(ईन्यूज एमपी)-पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के कुशल नेतृत्व में आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित सभागार में अर्धवार्षिक क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया । मीटिंग में एसडीओपी चुरहट आशुतोष द्विवेदी , एसडीओपी कुसमी आर एस शुक्ला , समस्त थाना एवं चौकी के प्रभारी एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का स्टाफ मौजूद रहा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा विगत दो वर्षों के साथ वर्तमान वर्ष के अपराध निराकरण का तुलनात्मक अवलोकन किया गया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।
साथ ही निम्न बिंदुओं पर विशेष कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया।
स्थाई एवं गिरफ्तारी वारंट के आरोपियों को शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार कर न्यायालय पेश करें एवं लंबित की संख्या को शून्य पर लाएं। महिला एवं बच्चों के विरुद्ध घटित हुई अपराधों को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों पर कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। महिला यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपियों की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई करवाएं। गंभीर एवं चिन्हित मामलों में ट्रायल की गति को बढ़वाकर आरोपियों को जल्द से जल्द सजायाब करवाएं साथ ही प्रयास करें कि किसी भी मामले में आरोपी बरी न होने पाए। अवैध खनिज का खनन एवं परिवहन करने वाले आरोपियों पर कठोर कार्यवाही कर प्रयुक्त वाहनों के राजसात की कार्यवाही करवाएं। अभियान मुस्कान के तहत गुमशुदा अवयस्क बालक एवं बालिकाओं को जल्द से जल्द ढूंढ कर परिजनों के सुपुर्द करें। भू माफिया ,अवैध शराब व्यापारी, खाद बीज की कालाबाजारी, राशन कालाबाजारी एवं चिटफंड कंपनियां चलाने वाले आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही कर उक्त मामलों के अपराध को पूर्ण रूपेण समाप्त करें। चोरी एवं गृहभेदन के आरोपियों को हिरासत में लेकर चोरी की गई संपत्ति का शत प्रतिशत वापस करवाने का प्रयास करें।
सभा के अंत में पुलिस अधीक्षक द्वारा अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी को पुरस्कृत किया गया एवं सभा का विसर्जन किया गया ।

Share:

Leave a Comment