enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्य देश में डेढ़ लाख लोगों को लगा जिंदगी का टीका....

मध्य देश में डेढ़ लाख लोगों को लगा जिंदगी का टीका....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- प्रदेश में शनिवार को कुल 1,50,206 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। इसके लिए प्रदेशभर में कुल 718 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। पात्र हितग्राहियों को कोविशील्ड की दोनों और कोवैक्सीन की सिर्फ दूसरी डोज लगाई गई। यहां पर यह बता दें कि देश में शनिवार को सर्वाधिक टीकाकरण वाले राज्यों में मध्यप्रदेश 12वें नंबर पर रहा। मध्यप्रदेश में भी बड़े शहरों की तुलना में शनिवार को छोटे जिलों में कोरोना से बचाव की ज्यादा वैक्सीन लगाई गई।


राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि शनिवार को जिन जिलों में जितना टीका बचा था, उसी के अनुसार टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया था। सोमवार को प्रदेशभर में चार लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। उन्‍होंने यह भी कहा कि कोविन पोर्टल से ऑनलाइन बुकिंग वालों को ही टीका लगाया जाएगा। टीका बचने की स्थिति में ही टीकाकरण केंद्रों पर तीन बजे के बाद बिना बुकिंग वालों को टीका लगाया जा सकता है। वहीं, कोवैक्सीन की सिर्फ दूसरी डोज लगाई जाएगी। कोविशील्‍ड की दोनों डोज लगाई जाएंगी।

प्रदेश के चार जिलों में कोरोना के 11 मरीज मिले
उधर, प्रदेश भर में शनिवार को कोरोना के 11 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें पांच मरीज भोपाल, चार इंदौर में और जबलपुर व टीकमगढ़ में एक-एक मरीज मिला है। कोरोना संक्रमण दर 0.01 फीसद रही। प्रदेश में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 221 है। दो मरीजों की शनिवार को मौत हुई है, जबकि 23 स्वस्थ हुए हैं।

Share:

Leave a Comment