enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कलेक्ट्रेट भवन में आग और धमाके, एक के बाद एक कुल पांच धमाकों से हिले कर्मचारी....

कलेक्ट्रेट भवन में आग और धमाके, एक के बाद एक कुल पांच धमाकों से हिले कर्मचारी....

अशोकनगर (ईन्यूज एमपी)- कलेक्ट्रेट के नये भवन में शुक्रवार शाम को आग लग गई। यह आग यहां के सोलर प्लांट रूम में लगी। इतना ही नहीं, यहां एक के बाद एक कई धमाके भी हुए, जिसके बाद भगदड़ मच गई। हालांकि किसी भी प्रकार के नुकसान होने से पहले ही आग को बुझा लिया गया। ऐसे में एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट भवन के ग्राउंड फ्लोर के 33 नंबर कमरे में सोलर प्लांट का रूम है। इसमें से बिजली सप्लाई की जाती है। यहां कई बैट्रियां भी रखी हैं। बताया जाता है कि शाम करीब चार बजे अचानक इसमें आग लग गई। यह आग बाहर आंगन से भी नजर आने लगी।

लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही इसमें धमाके हुए। इनकी आवाज तेज थी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो चार से पांच ब्लास्ट तेज हुए, फिर छोटे-छोटे धमाके होते रहे। हालांकि यहां मौजूद कर्मचारी ने तत्काल इस आग पर पानी डालकर काबू पाया। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गईं, लेकिन उससे पहले ही आग बुझ चुकी थी। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के बाबू महेश कलोंदिया ने बताया कि हादसे के समय वह भी मौके पर ही उपस्थित थे। किसी तरह से उन्होंने अपनी जान बचाई।

यह बताई गई ब्लास्ट की वजह

बताया जाता है कि सोलर प्लांट कक्ष में हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ। इससे कक्ष में लगे उपकरण खराब हो गए, परंतु गनीमत रही कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। उल्लेखनीय है कि कलेक्ट्रेट भवन में कई सरकारी दफ्तर चलते हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय और कलेक्टर का दफ्तर भी इसी में है।

Share:

Leave a Comment