enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश राजकीय विमान हादसे के बाद निलंबित हुआ पायलट का लाइसेंस.......

राजकीय विमान हादसे के बाद निलंबित हुआ पायलट का लाइसेंस.......

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- ग्वालियर में गुजरात से रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर आ रहे राजकीय विमान के विमानतल पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पायलट कैप्टन माजिद अख्तर का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई एक साल के लिए की गई है। दुर्घटना के कारणों की जांच एयर एक्सीडेंट ब्यूरो ऑफ इंडिया द्वारा की जा रही है।


विभाग के संचालक विजय दत्ता ने नागर विमानन महानिदेशालय द्वारा कार्रवाई करने की पुष्टि की है। बता दें कि प्रदेश सरकार ने 70 करोड़ रुपये में सात सीटर विमान (बी-200जीटी/वीटी एमपीक्यू) खरीदा था। मई 2021 में यह उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जब कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए गुजरात से रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर ग्वालियर आ रहा था।

लैंडिंग के समय यह रनवे से करीब तीन सौ फीट पहले लगे अरेस्टर बैरियर से टकरा गया था। तब से विमान वहीं खड़ा है। विमानन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विमान के कॉकपिट के आगे का हिस्सा, प्रापलर ब्लेड क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इसकी मरम्मत को लेकर कंपनी के इंजीनियर परीक्षण कर चुके हैं। एक बार और इंजीनियरों की टीम इसे देखकर अपनी रिपोर्ट देगी

Share:

Leave a Comment