enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश भगवान पर अभद्र टिप्पणी पड़ी शिक्षक पर भारी,हुए निलंबित.....

भगवान पर अभद्र टिप्पणी पड़ी शिक्षक पर भारी,हुए निलंबित.....

कोंडागांव(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में धर्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और भगवान पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आया था. ग्राम पंचायत गिरोला के बुंदापारा स्थित माध्यमिक विद्यालय में कृष्ण जन्माष्टमी पर उपवास रखने वाले स्‍कूली बच्चों की शिक्षक ने पिटाई की थी. शिक्षक ने कृष्ण भगवान पर अभद्र टिप्पणी भी की थी. अब डिप्टी कलेक्टर ने शिक्षक चरण मरकाम को निलंबित कर दिया है.

डिप्टी कलेक्टर के जारी आदेश में कहा गया है कि शिक्षक चरण मरकाम ने कृष्ण जन्मष्टमी के अवसर पर स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के बीच कृष्ण भगवान के संबंध में अभद्र और अश्लील व्यवहार किया था. जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने लिखित, वीडियो और ऑडियो के माध्यम से किया था. यह धार्मिक भावना को आहत पहुंचाना और समाज में वश फैलाना गंभीर कदाचार की श्रेणी में आता है. इसलिए शिक्षक चरण मरकाम शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. निलबंन अवधि में इनका मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी फरसगांव में निर्धारित किया गया है. शिक्षक को नियमानुसार जीवन-निर्वाह भत्ता दी जाएगी.

दरअसल कृष्ण भगवान पर अभद्र टिप्पणी से नाराज बच्चों के परिजन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की भीड़ पंचायत भवन में जुटी. पूरे गांव में शिक्षक के प्रति विरोध और आक्रोश देखने को मिला. पंचायत भवन में जुटे परिजन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिक्षक चरण मरकाम को चारों तरफ से घेर लिया. घटना की सूचना के बाद कोडागांव पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. वहां जुटी भीड़ को तितर-बितर कर मामले की तफ्तीश में जुट गई. पुलिस देर से पहुंची, तो भीड़ उग्र होने से गंभीर घटना घट सकती थी.

स्कूल में अध्ययनरत बच्चों ने बताया शिक्षक चरण मरकाम कक्षा लेने मंगलवार को विद्यालय पहुंचे थे. हम सभी विद्यार्थियों से जन्माष्टमी के अवसर पर उपवास रहने वालों का नाम पूछा. उपवास रहने वालों ने हाथ खड़े कर उपवास रहने की जानकारी दी. इतने में शिक्षक भड़कते हुए विशेष समुदाय के देवताओं के खिलाफ अनर्गल बातें करते हुए उपवास रहने वाले बच्चों की पिटाई करने लगे. गायत्री माता और श्री कृष्ण भगवान पर अभद्र टिप्पणी की.

इस मामले में शिक्षक चरण मरकाम से भी मामले की जानकारी ली गई, तो उन्होंने गलती स्वीकार करते हुए दोनों हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे. जिला शिक्षा अधिकारी कोंडागांव राजेश मिश्रा ने कहा कि पूरे मामले की जांच कर ली गई है. शिक्षक चरण मरकाम को निलंबित करने की बात कही थी. अब डिप्टी कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है.





Share:

Leave a Comment