enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश चयनित शिक्षकों के लिए यह अच्छी खबर,नियुक्ति के लिए मंगलवार से आदेश की तैयारी......

चयनित शिक्षकों के लिए यह अच्छी खबर,नियुक्ति के लिए मंगलवार से आदेश की तैयारी......

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- तीन साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे सैकड़ों चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। विभाग को शासन से यह निर्देश मिले हैं कि 48 घंटे में इनकी नियुक्ति संबंधी जो भी प्रक्रिया है, वह पूरी कर ली जाए। विभाग मंगलवार से इनके नियुक्ति आदेश को लेकर भी तैयारी कर रहा है।

विभागीय सूत्रों की मानें तो एलाइड सब्जेक्ट वाले, एक साल में दो डिग्री करने वाले जिन चयनित शिक्षकों को होल्ड पर रखा गया है, उनका डाटा इकट्ठा किया जा रहा है। प्रदेश के स्कूलों में खाली पदों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। शुक्रवार सुबह से ही मंत्रालय से लेकर सीपीआई तक अधिकारी इस बारे में तैयारी करते रहे हैं। सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उच्च न्यायालय इस मामले में जो भी फैसला सुनाएगा, उस लिहाज से विभाग इनके नियुक्ति आदेश के बारे में निर्णय लेगा।

राजधानी में 13 महीने में 13 बड़े आंदोलन कर चुके हैं शिक्षक
चयनित शिक्षक राजधानी में पिछले 13 महीने में 13 बड़े आंदोलन कर चुके हैं। 18 अगस्त को बीजेपी दफ्तर के सामने किए गए प्रदर्शन में कई प्रदर्शनकारियों पर एफआईआर तक दर्ज की गई थी। गौरतलब है कि ओबीसी के कोटे संबंधी आरक्षण के मामले में हाईकोर्ट में अलग-अलग याचिकाएं दायर की गई थीं। इन पर उच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है।

Share:

Leave a Comment