enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश साबधान मैगी में निकले कीड़े खाद्य टीम ने कराई सैम्पलिंग ....

साबधान मैगी में निकले कीड़े खाद्य टीम ने कराई सैम्पलिंग ....

भोपाल (ईन्यूज एमपी) अगर आप मैगी प्रेमी हैं तो साबधान हो जायें मैगी की पैकिंग में इन दिनों कीड़े पाये जाने की शिकायत मिली है । खाद्य विभाग के एक अधिकारी द्वारा रतलाम के डी-मार्ट से खरीदी गई मैगी में कीड़ेे निकलने पर सोमवार शाम खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम जांच के लिए डी मार्ट पहुंची। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने डी मार्ट से मैगी , पैक्ड फूड ,दाल और बेसन के सैंपल लिए है। जिन्हें जांच के लिए भोपाल लैब भेजा जाएगा। दरअसल जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मोहित कुमार ने अगस्त के महीने में डी मार्ट से मैगी नूडल्सस के पैकेट खरीदे थे। जिन्हें खोलने पर मैगी नूडल में कीड़ेे मिले थे। जिसकी शिकायत उनके द्वारा कस्टमर केयर पर की गई थी। इसके बाद खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने आज डी मार्ट पहुंचकर कार्रवाई की है।

रतलाम स्थित सुपर मार्केट डी मार्ट को लेकर पहले भी एक्सपायरी डेट के खाद्य पदार्थ बेचने की शिकायतें हो चुकी है । वहीं,अब खाद्य विभाग के अधिकारी के द्वारा रतलाम डी मार्ट से खरीदी गई मैगी में कीड़े निकलने की शिकायत मिली है । शिकायत मिलने के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग से खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा और उनकी टीम डी-मार्ट पहुंचे और यहां से जून 2021 की पैकिंग वाली मैगी के पैकेट जांच के लिए एकत्र किए गए। हालांकि जांच के दौरान टीम को जिस बेच नंबर की शिकायत हुई है, उससे जुड़ा पैकेट नहीं मिला है। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम में डी-मार्ट से अन्य पैक्ड फूड,दाल,चावल और बेसन के सैंपल भी लिए हैं जिन्हें जांच के लिए भोपाल स्थित टेस्टिंग लैब में भेजा जाएगा।
बहरहाल इस मामले पर खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों ने जब तक किए गए सैंपल लोगों की लैब्स जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई किए जाने की बात कही है। वहीं, डी-मार्ट के मैनेजमेंट ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

Share:

Leave a Comment