enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश PM मोदी से आज मिलेंगे सीएम शिवराज,3 माह में दूसरी बार,देखें क्या कुछ रहेगा खास.....

PM मोदी से आज मिलेंगे सीएम शिवराज,3 माह में दूसरी बार,देखें क्या कुछ रहेगा खास.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे प्रदेश में चलाए जा रहे जनकल्याण और सुराज अभियान की जानकारी देंगे। साथ ही फसलों उर्पाजन और कृषि क्षेत्र में नवाचार पर चर्चा करेंगे। यह मुलाकात शाम 4 बजे होगी। मुख्यमंत्री सुबह 12 बजे भोपाल से दिल्ली रवाना होंगे। मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री के साथ 3 माह में दूसरी बार बैठक होने जा रही है। पिछली बैठक में सरकार के कामकाज और राजनीतिक मुद्दों पर 1:20 घंटे तक चर्चा थी।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात का मुख्यमंत्री का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है। प्रधानमंत्री ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री को 30 अक्टूबर को मिलने का समय दे दिया था। इस दौरान मुख्यमंत्री देवराण्य योजना, कैम्पा निधि और जिला खनिज निधि का विकास कार्यों में उपयोग को लेकर चर्चा करेंगे। बैठक में केंद्रीय योजनाओं के प्रगति के बारे में उन्हें अवगत कराया जाएगा।

प्रदेश के गोदामों में 70 लाख टन से ज्यादा गेहूं रखा हुआ है। इसके सेंट्रल पूल में उठाव की गति बहुत धीमी है। इसमें गति लाने के निर्देश देने के साथ कृषि क्षेत्र में नवाचार को लेकर भी चर्चा करेंगे। हाल ही में मध्य प्रदेश के लिए स्वीकृत मेडिकल डिवाइस पार्क और नीमच-रतलाम रेल लाइन के दोहरीकरण के संबंध में प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से प्रारंभ किए गए जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले शिवराज की प्रधानमंत्री से 16 जून को मुलाकात हुई थी। उस समय मुख्यमंत्री ने पीएम को प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार के प्रयासों और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी थी। इसके साथ ही सीएम ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि विकास और अधोसंरचना के काम ना रुकें, इसलिए यह छूट 5.5% की जाए। इस पर प्रधानमंत्री ने गंभीरता से विचार करने की बात कही थी।

Share:

Leave a Comment