enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश जंगल में मिला तेंदुए का शव, जांच में जुटा वन अमला.....

जंगल में मिला तेंदुए का शव, जांच में जुटा वन अमला.....

बिजवाड़(ईन्यूज एमपी)- जिनवानी रेंज की सब रेंज हीरापुर में तेंदुए का शव मिला है। नवरात्र होने से भक्त कुंदा वाली माताजी के दर्शन के लिए जंगल से होकर मंदिर जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में बदबू आने के बाद ग्रामीण रूक गए। आसपास देखा तो तेंदुए का शव पड़ा था। शव के दो से तीन दिन पुराना होने की आशंका है। सूचना पर वन विभाग टीम पहुंची और शव पीएम के लिए देवास भेजा गया। विभाग ने शिकार की बात से इंकार किया है। हालांकि मौत का असली कारण पीएम रिपोर्ट के बाद सामने आएगा।

जानकारी के अनुसार जिनवानी की सब रेंज हीरापुर के उत्तर के कक्ष क्रमांक 776 में सुंद्रेल बोरानी से लगे जगंल में गुरुवार सुबह तेंदुए का शव मिला। बोरानी गांव के उदयवीरसिंह राठौड़ , मोहनसिंह दरबार व भंवरसिंह पटेल ने बताया कि वे कुंदा वाली माताजी के दर्शन करने जंगल के रास्ते से पैदल जा रहे थे, मंदिर जंगल में स्थित है। नवरात्र होने से मंदिर जा रहे थे। इस दौरान जंगल में तेंदुए का शव दिखाई दिया।

तत्काल मोबाइल से तेंदुए के फोटो लेकर जिम्मेदारों को भेजकर जंगल की लोकेशन बताई। इसके बाद विभाग की टीम शव को पीएम के लिए देवास लेकर गई। वन विभाग के एसडीओ अमित सोलंकी से बताया कि तेंदुआ हीरापुर सब रेंज में मिला है। उसकी उम्र करीब साढ़े तीन चार साल होगी। शव को पीएम के लिए देवास लाया गया है। पीएम के बाद मौत का असली कारण सामने आएगा। हो सकता है अन्य तेंदुए की लड़ाई से तेंदुए की मौत हुई हो। या फिर कोई और वजह भी हो सकती है लेकिन शव को देखने के बाद शिकार की आशंका नहीं हैं, क्योंकि तेंदुए के शरीर के सभी अंग सुरक्षित थे।

Share:

Leave a Comment