enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण दिलाएगी मध्‍य प्रदेश सरकार.....

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण दिलाएगी मध्‍य प्रदेश सरकार.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में चयन के लिए हम रास्ता आसान बनाएंगे। बच्‍चे जो भी विषय पढ़ना चाहेंगे, उसके लिए व्यवस्था की जाएगी। लक्ष्य यह है कि मध्य प्रदेश से अधिक संख्या में बच्‍चे यूपीएससी के लिए चयनित हों। यूपीएससी के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं के जितने भी अवसर हैं, राज्य सरकार विद्यार्थियों को अच्छे संस्थानों और महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए तैयार करेगी। बैंक, सेना या अन्य क्षेत्रों की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विशेषज्ञ शिक्षकों और प्रशिक्षकों से विद्यार्थियों को मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री सोमवार को मुख्यमंत्री आवास सभाकक्ष में यूपीएससी में चयनित युवाओं के लिए 13 अक्टूबर को होने वाले सम्मान समारोह की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। समारोह में लोक सेवा आयोग और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थी भी उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष यूपीएससी में चयनित 37 विद्यार्थी जुनून, कड़ी मेहनत और मजबूत संकल्प का प्रतीक हैं। ये विद्यार्थी अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरक हैं। उन्होंने कहा कि यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में चयनित विद्यार्थियों से चर्चा कर यह जानकारी प्राप्त की जाए कि वे किस तरह का प्रशिक्षण चाहते हैं। साथ ही यह प्रयास भी हो कि परीक्षा में अंतिम रूप से भी विद्यार्थी चयनित हो जाएं, इसके लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं। इस दौरान मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर सचिव मुख्यमंत्री छवि भारद्वाज और आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाड़े उपस्थित थे।


Share:

Leave a Comment