enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सावधान कोरोना ने फिर ली करवट, एमपी के अलग अलग जिलो से आ रही चिंता भरी खबरे.....

सावधान कोरोना ने फिर ली करवट, एमपी के अलग अलग जिलो से आ रही चिंता भरी खबरे.....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- कोरोना से रहत के बीच अब चिंता भरी खबरे आनी शुरू हो गयी है, एक ओर जहां लगातार टीकाकरण जारी है, तो अब धीरे धीरे फिर कोरोना के केश एमपी के अलग अलग जिलो में सामने आ रहे है जिससे लोगो को अब सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत होगी |

राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे है। अक्टूबर माह में प्रदेश में 197 पॉजिटिव में 89 अकेले भोपाल के है। यानी भोपाल में करीब 45 प्रतिशत केस सामने आए है। जबकि बाकी केस अन्य जिलों के है। राहत की बात यह है कि शहर में 89 मरीज ठीक भी हुए है। अभी भोपाल में 28 एक्टिव मरीज है।

भोपाल में पिछले 24 दिनों में 12 बार 4 से ज्यादा केस आए है। इसमें 6 अक्टूबर को सबसे ज्यादा 11 पॉजिटिव आए थे। इसके पहले 5 अक्टूबर को 6 संक्रमित मिले थे। वहीं, 22 अक्टूबर को शहर में एक दिन में 20 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसमें बैरागढ़ स्टेशन पर इंदौर-पटना एक्सप्रेस में सवार होने वाले 16 और 4 अन्य जगह पॉजिटिव मिले थे। इसमें अधिकतर उत्तरप्रदेश और बिहार के थे। जो जांच रिपोर्ट आने के पहले ही ट्रेन में सवार होकर चले गए।

प्रदेश में शनिवार को 9 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसमें सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा होशंगाबाद में 4 पॉजिटिव मिले; भोपाल में 2, इंदौर, सागर, नरसिंगपुर में 1-1 केस आया।

प्रदेश में 19 से 23 अक्टूबर के बीच 10 जिलों में 49 नए पॉजिटिव मिले है। इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 13, धार में 10, इंदौर में 9, होशंगाबाद में 6, सागर में 5 और नरसिंगपुर में 2 संक्रमित मिले है। इसके अलावा अलावा नीमच, जबलपुर, रतलाम, राजगढ़ में 1-1 मामले आए है।

Share:

Leave a Comment