enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां के पहरे में होगे एमपी में उप चुनाव.....

अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां के पहरे में होगे एमपी में उप चुनाव.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 30 अक्टूबर को शांतिपूर्ण मतदान के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां तैनात होंगी। 17 कपंनियां आ चुकी हैं और 37 कंपनियां आज-कल में आ जाएंगी। इसके अलावा प्रदेश के सुरक्षा बल और होमगार्ड को भी तैनात किया जा रहा है। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा।


अंतिम एक घंटे में उन मतदाताओं को मतदान करने का मौका मिलेगा, जो 80 साल से अधिक आयु के हैं, कोरोना संक्रमित या संदिग्ध हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि उपचुनाव के लिए मतदान दो हजार 910 मतदान केंद्रों पर होगा। एक हजार से अधिक मतदाताओं की वजह से 543 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 24 हजार कर्मचारी मतदान केंद्रों पर तैनात होंगे। खंडवा संसदीय क्षेत्र के नेपानगर, बुरहानपुर और भीकनगांव के साथ पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा क्षेत्र महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात की सीमा से लगे हैं।



मतदान के दिन कहीं भी कानून व्यवस्था की स्थिति न बने, इसके लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां तैनात की जा रही हैं। इसमें 17 कंपनियां आ चुकी हैं और बाकी आज-कल में चुनाव क्षेत्रों में पहुंच जाएंगी। इसके अलावा राज्य के सशस्त्र बल, जिला पुलिस बल के साथ और होमगार्ड भी तैनात किए जा रहे हैं। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल मौजूद रहेगा।

Share:

Leave a Comment