enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश गैस सिलेंडर की आग से झुलसी महिला और उसकी माँ तीन बच्चे भी आए चपेट में....

गैस सिलेंडर की आग से झुलसी महिला और उसकी माँ तीन बच्चे भी आए चपेट में....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- राजधानी के करोंद इलाके में स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी के एक मकान में बुधवार शाम को चाय बनाते समय अचानक छोटे गैस सिलेंडर में रिसाव होने के कारण आग भड़क गई। हादसे में तीन छोटे बच्चे, उनकी मां और नानी आग से झुलस गए। इनमें से एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


निशातपुरा थाना पुलिस के मुताबिक पेशे से ट्रक चालक सलीम खान हाउसिंग बोर्ड कालोनी में किराए के मकान में परिवार के साथ रहते हैं। बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे उनकी पत्नी छोटे गैस सिलेंडर से गैस चूल्हे पर चाय बना रही थी। पास में उसकी सात वर्ष की बेटी सलीना, चार वर्ष का बेटा सल्लू और दो वर्ष का बेटा भूरा खेल रहे थे। अचानक सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लगा। गृहिणी जब तक कुछ समझ पाती, गैस रिसाव के कारण आग भड़क गई। इससे वहां मौजूद बच्चे आग की लपटों की चपेट में आ गए।

बच्चों को बचाने में उनकी मां और नानी भी झुलस गई। चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस के लोग दौड़े और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। छोला मंदिर फायर स्टेशन के फायर फाइटर पंकज यादव ने बताया कि आग की चपेट में आकर गृहस्थी का काफी सामान भी जल गया। हालांकि आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया था। जिस जगह पर आग लगी, वहां केरोसिन से भरी दो कैन भी रखी थी। यदि समय पर आग नहीं बुझ पाती तो भीषण आग भड़क सकती थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

Share:

Leave a Comment