enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश प्रदेश में फिर कोरोना का दौर, शिवराज ने लगाया कोरोना कर्फ्यू........

प्रदेश में फिर कोरोना का दौर, शिवराज ने लगाया कोरोना कर्फ्यू........

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता जताई है। शिवराज ने आज शाम प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दो दौर को हम लोग भूले नहीं हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए राज्‍य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक फ‍िर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है। यह आदेश आज रात से लागू हो जाएगा।


सीएम ने कहा कि हमें तीसरी लहर को रोकना है तो गाइड लाइन का पालन करना होगा। महाराष्‍ट्र, गुजरात और दिल्‍ली में कोरोना के केस बढ़े हैं। कोरोना का नया स्‍वरूप ओमिक्रॉन के रूप में हमारे सामने आया है। हमें मास्‍क, शारीरिक दूरी और वैक्‍सीनेशन के माध्‍यम से ही इसका सामना करना होगा और खुद को सुरक्षा कवच देना होगा। उन्‍होंने कहा कि लोग मौजूदा हालातों को समझें और खुद का बचाव करें। उन्‍होंने कहा कि काफी समय बाद मप्र में कोविड के 30 नए प्रकरण मिले हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वैक्सीन का द्वितीय डोज लगाने में गति लाई जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति कोरोना वैक्सीन के द्वितीय डोज से नहीं छूटे। मुख्यमंत्री ने आज मंत्रालय में कोरोना संक्रमण नियंत्रण एवं टीकाकरण की समीक्षा बैठक को संबोधित भी किया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना का वैक्सीनेशन कम हुआ है, वहांं के प्रभारी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देकर कार्य करना सुनिश्चित करें। टीकाकरण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्य है। एक-एक व्यक्ति को ढूँढकर टीका लगायें। अभियान लगातार चलता रहे। इस कार्य में कोई कोताही नहीं बरतें।


मुख्यमंत्री ने कहा है कि पहले चरण में रोकने-टोकने का अभियान शुरू करें। मास्क नहीं लगाने वालों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सावधानियां भी रखी जाये। उन्होंने कहा कि मास्क के लिए रोका-टोकी और टीकाकरण के दोनों डोज लगवाने के लिए नागरिकों को प्रेरित करें। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि दोनों डोज लगवाने वाले ही नये साल के उत्सव कार्यक्रम, जिम, सिनेमा हॉल आदि स्थानों पर जाये।


मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। बिना वैक्सीन के वेतन नहीं दिया जाये।

Share:

Leave a Comment