enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 27 पॉजिटिव,चार दिनों में 82, बढ़ रहे हैं एक्टिव मरीज.....

कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 27 पॉजिटिव,चार दिनों में 82, बढ़ रहे हैं एक्टिव मरीज.....

इंदौर (ईन्यूज एमपी)-इंदौर में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने के बाद सोमवार को कोरोना के 27 नए मरीज सामने आए हैं। इसके पूर्व 24 दिसंबर को 22, 25 दिसंबर को 19 और 26 दिसंबर को 14 पॉजिटिव मिले थे। इस तरह 4 दिनों में ही 82 पॉजिटिव मिल चुके हैं जबकि एक्टिव मरीज बढ़कर 143 हो गए हैं जो चिंताजनक है। शनिवार को जो 19 पॉजिटिव मिले थे वे पुराने क्षेत्रों से ही हैं। इनमें भंवरकुआ, चंदन नगर, जूनी इंदौर, विजय नगर में 2-2 तथा अन्नपूर्णा, हीरा नगर, कनाडिया, लसूडिया, एमआईजी, राऊ व सांवेर में 1-1 लोग हैं जबकि तीन अन्य क्षेत्रों के हैं। इन सभी को अस्पताल में एडमिट किया गया है। इनमें से किसी की भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है। रविवार को नए 14 पॉजिटिव मिले हैं, उनमें चंदन नगर 1, गांधी नगर 1, हीरा नगर में 1, लसूडिया में 4, एमआईजी में 1, भंवरकुआ में 2 व पलासिया क्षेत्र के हैं। सोमवार को जो 27 नए मरीज मिले हैं मंगलवार को मेडिकल टीमें उनके घरों पर जाकर उनकी हिस्ट्री खंगालेगी तथा उन्हें अस्पताल में एडमिट कराएगी। इसके साथ ही इनके परिवार व नजदीकी लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे।

फिर शुरू होगा राधा स्वामी कोविड सेंटर
कोरोना के सभी मरीजों को सरकारी MRTB हॉस्पिटल में एडमिट किया जा रहा है। इसके साथ ही मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर प्रशासन द्वारा खंडवा रोड स्थित राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर को फिर से शुरू करने की तैयारी की जा रही है। पहले यह 100 बेड का अस्थाई कोविड केयर सेंटर था अब इसे बड़ा कर 700 बेड की क्षमता का बनाया जा रहा है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर 1200 बेड का किया जा सके, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। 30 दिसंबर तक इसे पूरा करने की कोशिश की जा रही है। अभी यहां ऑक्सीजन प्लांट नहीं है लेकिन 100 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध हैं। यहां ए सिम्टोमैटिक मरीजों को रखा जाएगा।

ओमिक्रॉन को लेकर 150 से ज्यादा लोगों के सैंपल

हाल ही में इंदौर में विदेश से लौटे जिन 9 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया था, रविवार मेडिकल टीमों ने उनके 150 नजदीकी लोगों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही जो भी नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, उनके ज्यादा से ज्यादा नजदीकी लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं ताकि मरीज कांटेक्ट हिस्ट्री से संक्रमित हुआ या ट्रेवल हिस्ट्री से यह पता चल सके

Share:

Leave a Comment