enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश IPS अफसरों की DPC तीन दिन टली,अब 30 दिसंबर को होगी बैठक

IPS अफसरों की DPC तीन दिन टली,अब 30 दिसंबर को होगी बैठक

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश कैडर के IPS अफसरों को प्रमोशन देने के लिए डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक तीन दिन के लिए टाल दी गई है। यह बैठक सोमवार को मंत्रालय में होनी थी, लेकिन अब यह बैठक 30 दिसंबर को होगी। इसमें 11 अफसरों को प्रमोशन मिलेगा। यह बैठक पहले 21 दिसंबर को होनी थी, लेकिन विधानसभा सत्र के चलते इसे टाल दिया गया था।

गृह विभाग के मुताबिक अब IPS अफसरों के प्रमोशन का आदेश 1 जनवरी 2022 को होने की उम्मीद है। यानी भोपाल के पहले पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर, एडिशनल पुलिस कमिश्नर इरशाद वली और भोपाल ग्रामीण DIG संजय तिवारी को नए साल में प्रमोशन मिलेगा। DPC में 1997 बैच ADG, 2004 बैच IG, 2008 बैच DIG बनेगा। 2009 बैच के अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड मिलेगा।

DPC में 1997 बैच के IPS मकरंद देउस्कर, गृह सचिव डी श्रीनिवास वर्मा, IG जबलपुर उमेश जोगा और प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ IG BSF सोलोमन यश के मिंज 1 जनवरी 2022 को ADG के पद पर प्रमोट हो जाएंगे। साल 2009 बैच के IPS अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड दिए जाने पर विचार किया जाएगा।

2004 बैच के DIG CID गौरव राजपूत, प्रतिनियुक्ति पर BSF में पदस्थ संजय कुमार, एडिशनल पुलिस कमिश्नर इरशाद वली और भोपाल ग्रामीण DIG संजय तिवारी 1 जनवरी 2022 को IG​​​​​​​ के पद पर प्रमोट हो जाएंगे। 2008 बैच के IPS मुरैना एसपी ललित शाक्यवार और प्रतिनियुक्ति पर CBI में पदस्थ जयदेवन ए और शियास ए को DIG बनाए जाने पर विचार होगा। बैठक में साल 2009 बैच के IPS​​​​​​​ अधिकारियों को सिलेक्शन ग्रेड दिए जाने पर भी विचार किया जा सकता है।

Share:

Leave a Comment