enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एक साथ मिले कोरोना के 16 मरीज,हमीदिया अस्‍पताल पहुंचे सीएम शिवराज.....

एक साथ मिले कोरोना के 16 मरीज,हमीदिया अस्‍पताल पहुंचे सीएम शिवराज.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- भोपाल में गुरुवार को कोरोना के 6645 सैंपल की जांच में 16 मरीज मिले हैं। जिले में इस महीने एक दिन में मिले मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही भोपाल में सक्रिय मरीजों की संख्या भी 77 हो गई है । अक्टूबर के बाद पहली बार कोरोना के 6000 से ज्यादा सैंपल की जांच की गई है। सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल में सक्रिय 77 मरीजों में से 13 अस्पतालों में भर्ती हैं बाकी होम आइसोलेशन में है। बता दें कि इंदौर में कोरोना की मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसके साथ-साथ भोपाल में भी मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। हालांकि यह अच्छी बात है कि पॉजिटिव आने वाले मरीज गंभीर नहीं हो रहे हैं।

मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार दोपहर 12 बजे हमीदिया अस्पताल। उन्‍होंने यहां पर 2000 बिस्तर वाले नए अस्पताल भवन का अवलोकन किया। इसी भवन में कोरोना मरीजों के लिए 800 बिस्तर के वार्ड बनाए जा रहे हैं। सीएम ने यहां कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। इससे पहले सीएम ने अस्‍पताल परिसर में पौधारोपण भी किया।

यहां पर यह बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार शाम को हमीदिया अस्पताल के नए भवन का अवलोकन करने के लिए आने वाले थे। इसके लिए पूरी तैयारी हो गई थी। मुख्यमंत्री शाम पांच बजे आने वाले थे, लिहाजा पूरा प्रशासनिक अमला पहुंच गया था। स्टेज तैयार था, लेकिन मुख्यमंत्री की किसी व्यस्तता के चलते सवा छह बजे के करीब उनके नहीं आने की सूचना आई।

Share:

Leave a Comment